Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जसप्रीत बुमराह दुनिया के बेस्ट तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उनका गेंदबाजी एक्शन उनके कौशल की तरह ही प्रतिष्ठित है। गुरुवार को राजस्थान राॅयल्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल बुमराह के गेंदबाजी एक्शन को काॅपी करते हुए नजर आए। इसी के साथ ही उन्होंने रविचंद्रन अश्विन और हरभजन सिंह के गेंदबाजी एक्शन को भी कापी किया। 

बुमराह के पास स्लिंग-आर्म एक्शन है, जिससे बल्लेबाजों के लिए गेंद को खेलना काफी मुश्किल हो जाता है। अपने अनोखे गेंदबाजी एक्शन से बुमराह कई बल्लेबाजों को भ्रमित करने में सफल रहे और विकेट भी चटकाए। वह वर्तमान में आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। 

गोपाल के वीडियो की बात करें तो ये मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम है जहां राजस्थान राॅयल्स प्रैक्टिस कर रही है। आईपीएल 2021 सेशन के दौरान गोपाल पहले बुमराह का एक्शन करते हैं। इसके बाद वह अश्विन के गेंदबाजी एक्शन को काॅपी करते हैं। गोपाल लेग स्पिनर हैं जबकि अश्विन ऑफ स्पिनर हैं। 

इसके बाद गोपाल अनुभवी स्पिनर हरभनज सिंह का एक्शन भी करते हुए नजर आते हैं। कर्नाटक के ऑल राउंडर अनुभवी ऑफ स्पिनर के एक्शन को को काफी अच्छी तरह से करते हुए नजर आए। वीडियो के अंत में गोपाल कहते हैं, मैंने इसे जसप्रीत (बुमराह) को दिखाया है और उन्होंने कहा कि मैं उसकी नकल उनसे बेहतर करता हूं। 

गोपाल ने 2014 में आईपीएल में डेब्यू किया था और मुंबई इंडियंस में शामिल थे। उन्होंने मुंबई के साथ चार सेशन खेले हैं और इसके बाद 2018 में राजस्थान राॅयल्स में चले गए थे। उन्होंने बुमराह और हरभजन के साथ 5 बार के चैंपियन के कार्यकाल के दौरान ड्रेसिंग रूम साझा किया है। गोपाल ने आईपीएल 2021 में अभी तक एक मैच खेला है जिसमें 3 ओवरों में 40 रन ठोके हैं। 

.
.
.
.
.