Sports

नई दिल्लीः कप्तान रोहित शर्मा ने निर्णायक मौके पर नाबाद 56 रनों की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आठ विकेट से जीत दिलाकर अपनी टीम को टूर्नामेंट में कायम रखा। मुंबई ने इस जीत से टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में चेन्नई से मिली एक विकेट की हार का बदला चुका लिया। चेन्नई ने सुरेश रैना के नाबाद 75 रन से पांच विकेट पर 169 रन का चुनौती पूर्ण स्कोर बनाया लेकिन मुंबई ने 19.4 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। कप्तान रोहित ने पूरी टीम के जीत श्रेय  दिया। 

हमें इस जीत की सख्त जरुरत थी
रोहित की इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' के अवार्ड से नवाजा गया। रोहित ने कहा, ''हमने अच्छा क्रिकेट खेला। इस जीत की हमें काफी सख्त जरुरत थी। आज हमने सभी फाॅर्मेट में अच्छा खेला, वो चाहे बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी। यह जीत हमें आगे बढ़ने का विश्वास देगा।'' गेंदबाजी के बारे में उन्होंने कहा, ''यह बहुत महत्वपूर्ण था। मेरे लिए यह फैसला काफी अहम था कि किस गेंदबाज को गेंदबाजी दी जाए। हमारे गेेंदबाजों ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की, जिसका परिणाम सामने है।'' पोलार्ड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''वह अभी भी हमारा मैच विजेता है। उसने हमारी टीम के लिए बहुत सारी अच्छी चीजें की हैं।''

रोहित ने खेली शानदार पारी
फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे रोहित ने आखिर कप्तानी की जिम्मेदारी दिखाई और 33 गेंदों में छह चौके और दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 56 रन ठोककर मुंबई को दूसरी जीत के साथ तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया। रोहित का टूर्नामेंट का यह दूसरा अर्धशतक था। रोहित ने 19 वें ओवर में शार्दुल ठाकुर पर चार चौके लगाकर मैच का फैसला कर दिया। हार्दिक पांड्या 13 रन पर नाबाद रहे।