Sports

मुंबई : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम को यहां के तीन मैदानों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच खेलने का कोई अतिरिक्त फायदा नहीं होगा क्योंकि उनकी ‘अपेक्षाकृत नई टीम' में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पिछले दो वर्षों में यहां नहीं खेले हैं। वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच से आईपीएल-15 की शुरुआत होगी।

रोहित ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आपने नीलामी देखी होगी। यह अपेक्षाकृत नई टीम है। टीम में कई नए खिलाड़ी आए हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि यहां मैच खेलने से हमें कोई अतिरिक्त फायदा मिलेगा क्योंकि टीम के 70 या 80 प्रतिशत खिलाड़ी इससे पहले मुंबई में नहीं खेले हैं। इसलिए अतिरिक्त फायदे वाली जैसी कोई बात नहीं है। आईपीएल के लीग चरण के मैच मुंबई और पुणे में होंगे। मुंबई इंडियंस की टीम 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से वानखेड़े स्टेडियम में अपने घरेलू मैच खेलती रही है। 

रोहित ने कहा कि केवल मैं, सूर्या (सूर्यकुमार यादव), (कीरोन) पोलार्ड, ईशान (किशन), (जसप्रीत) बुमराह ही मुंबई में काफी मैच खेले हैं। अन्य खिलाड़ियों को यहां खेलने का अनुभव नहीं है, इसलिए अतिरिक्त लाभ जैसी कोई चीज नहीं है। हम सभी दो साल बाद मुंबई में खेल रहे हैं, हमने मुंबई में एक भी मैच नहीं खेला है। असल में अन्य टीम पिछले साल मुंबई में खेली थी लेकिन हमें यहां खेलने का मौका नहीं मिला था, इसलिए अतिरिक्त फायदा नहीं होगा।