Sports

बर्मिंघम : कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आइसोलेशन से बाहर आ गए हैं और अब इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे, जिसकी शुरुआत साउथैंप्टन में 7 जुलाई को पहले टी20 अंतररष्ट्रीय से होगी। 

लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान पॉजिटिव पाए जाने के बाद रोहित, इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए थे। रोहित की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है और मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार अब वह क्वारंटीन से बाहर है। हालांकि वह नॉर्थैंप्टनशायर के ख़लिाफ़ टी20 अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे, क्योंकि पहले टी20 अंतररष्ट्रीय से पहले उसे कुछ रिकवरी और ट्रेनिंग की ज़रूरत होगी। 

मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार कोई भी खिलाड़ी जो क्वारंटीन से बाहर निकलता है, उसे अनिवार्य हृदय परीक्षण से गुजरना पड़ता है, जिसमें कोविड के बाद खिलाड़ी के फेफड़ों की क्षमता की जांच की जाती है। 1 जुलाई से शुरू हुए टेस्ट से पहले रोहित की रिपोर्ट तीन बार पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी और इसलिए जसप्रीत बुमराह के रूप में भारत को एक नया टेस्ट कप्तान मिला। रोहित सीमित ओवरों की सीरीज के पहले मैच में खेलेंगे और दूसरे मैच से विराट कोहली, बुमराह, ऋषभ पंत और रवींद्र जाडेजा समेत टेस्ट मैच में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। 

.
.
.
.
.