Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। जहां टीम इंडिया टेस्ट में मिली जीत को वनडे में भी बरकरार रखना चाहेगी। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों का ऑस्ट्रेलिया में जमकर अभ्यास जारी है। इसी बीच सबकी नजरें भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पर होगी, जिनका ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड शानदार रहा है।
rohit shrama
ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर वनडे मैचों में रोहित के आंकड़ों की बात करें तो वह सबसे खतरनाक भारतीय बल्लेबाज रहे हैं। इतना ही नहीं रोहित अगर इस सीरीज के दौरान एक भी सेंचुरी जड़ लेते हैं तो वो एक खास मामले में विव रिचर्ड्स से भी आगे निकल जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा सेंचुरी का रिकॉर्ड फिलहाल रोहित शर्मा और विव रिचर्ड्स दोनों के नाम साझा है। 

रोहित और रिचर्ड्स दोनों के नाम साझा रिकॉर्ड 
PunjabKesari
रोहित और रिचड्र्स दोनों अब तक तीन-तीन सेंचुरी लगा चुके हैं। रोहित अगर आगामी तीन मैचों में एक भी सैंचुरी लगा गए तो वह विव रिचड्र्स को पीछे छोड़ देंगे। रोहित और रिचर्ड्स के बाद इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट, भारत के वीवीएस लक्ष्मण, इंग्लैंड के ग्रीम हिक और भारत के विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो-दो सेंचुरी ठोकी हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित सुपरहिट
PunjabKesari
भारत के हिटमैन के पास इस सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 1,000 रन पूरे करने का मौका भी होगा। फिलहाल रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 16 मैच की 16 पारियों में 805 रन बनाए हैं, जिसमें तीन सेंचुरी और दो हाफसेंचुरी शामिल हैं। इस दौरान उनकी औसत 57.50 रही। जबकि स्ट्राइक रेट 90.44 जो किसी भी भारतीय द्वारा ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

बेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम 
PunjabKesari
इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ओर से बेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम ही दर्ज है। रोहित ने नॉटआउट 171 रनों की पारी खेली है। रोहित से फैन्स को उम्मीद होगी कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में डबल सेंचुरी जडऩे वाले क्रिकेटर बन जाएं।

.
.
.
.
.