Sports

इंदौर: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे ट्वंटी-20 क्रिकट मैच में 118 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पत्नी रितिका मेरे लिए लकी चार्म हैं। रोहित ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपना शतक 35 गेंदों में पूरा किया। इसी के साथ वह टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। रोहित की बल्‍लेबाजी देखने मैदान में उनकी पत्‍नी रितिका मौजूद थीं। रोहित ने शतक लगाने के बाद इंस्‍टाग्राम पर रितिका द्वारा ली गई सेल्‍फी अपलोड की। उन्‍होंने लिखा, ”ये रहा मेरा लकी चार्म।”
PunjabKesari

बता दें कि रोहित का यह टी-20 में दूसरा शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले रोहित ने अपना पहला शतक दो अक्टूबर 2015 को धर्मशला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। रोहित ने उस मैच में 106 रनों की पारी खेली थी। इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले यह रिकार्ड लोकेश राहुल के नाम था जिन्होंने पिछले साल 27 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शतक जड़ा था। राहुल ने इस मैच में 49 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। वह अपने दूसरे टी-20 शतक से चूक गए।

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने इसी साल 29 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में शतक जमाया था। मिलर ने इस मैच में 35 गेंदों में शतक जड़ अपनी ही टीम के रिचर्ड लेवी के टी-20 में सबसे तेज शतक के रिकार्ड को तोड़ा था। लेवी ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 गेंदों में शतक जड़ा था। मिलर और लेवी के बाद फाफ डु प्लेसिस हैं। प्लेसिस ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकार्ड बनाया था।