Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : असम के ऑलराउंडर रियान पराग मौजूदा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SMAT) 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन (510 रन) बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 21 वर्षीय खिलाड़ी का बल्ले से औसत 85 है और उन्होंने टूर्नामेंट में 182.79 की स्ट्राइक रेट से सात अर्द्धशतक बनाए हैं। पराग के असाधारण प्रदर्शन से भारतीय टीम के लिए उनका रास्ता साफ होने की संभावना है क्योंकि रिपोर्टों के अनुसार उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 नवंबर से शुरू होने वाली आगामी टी20 सीरीज में पहली बार टीम में शामिल किए जाने की संभावना है। 

पराग को अपनी शानदार बल्लेबाजी के अलावा दस मैचों में 24.54 की औसत और 7.29 की इकोनॉमी से 11 विकेट भी लिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 'पराग इस सीजन में घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके हरफनमौला प्रदर्शन को नजरअंदाज करना मुश्किल है। उनकी योग्यता के अलावा, वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं।' 

रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 में खेल रहे अधिकांश खिलाड़ियों को आराम देंगे और हाल ही में संपन्न एशियाई खेलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले युवाओं का चयन करने की संभावना है। अपने चयन के लिए एक मजबूत दावा पेश करने के लिए पराग देवधर ट्रॉफी के अग्रणी रन-स्कोरर भी थे, जिन्होंने पांच मैचों में 88.50 के औसत और 136.67 के स्ट्राइक रेट के साथ दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 354 रन बनाए थे। 

उनके अलावा अनुभवी भारतीय सीमर भुवनेश्वर कुमार की भी आगामी श्रृंखला में वापसी की संभावना है। सभी वरिष्ठ गेंदबाजों को आराम दिए जाने के बाद भुवनेश्वर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय तेज आक्रमण का नेतृत्व कर सकते हैं। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने आखिरी बार नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई के दौरान भारत के लिए खेला था। एसएमएटी 2023 में उन्होंने सात पारियों में 9.31 की औसत और 5.84 की इकॉनमी से 16 विकेट लिए। 33 वर्षीय खिलाड़ी के नाम टी20आई में 90 विकेट हैं और वह आगामी श्रृंखला की युवा टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।