Sports

न्यूयॉर्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने यहां टी20 विश्व कप 2024 (T20 World cup) में पाकिस्तान पर भारत की छह रन की जीत में रोहित शर्मा की ‘शानदार' कप्तानी की सराहना की और छोटे स्कोर का बचाव करते हुए जिस तरह से उन्होंने अपने गेंदबाजों का समर्थन किया, उसके लिए उनकी प्रशंसा की। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर एक ओवर शेष रहते 119 रन पर आउट हो गई लेकिन जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन पर रोक दिया। रोहित ने इस दौरान गेंदबाजों को काफी अच्छी तरह रोटेट किया।

 

Ricky Ponting, Rohit sharma, T20 world cup 2024, Cricket news, IND vs PAK, रिकी पोंटिंग, रोहित शर्मा, टी20 वर्ल्ड कप 2024, क्रिकेट समाचार

 

 

पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि रोहित शर्मा बहुत अनुभवी कप्तान हैं, है ना? और, मैंने उन्हें जब देखा तो कहा- दोस्त, आज आपकी कप्तानी शानदार थी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह इससे ज्यादा कुछ कर सकता था। आप उनकी टीम में मौजूद कई गेंदबाजों के बारे में सोचिए। उनके पास वास्तव में आईपीएल में भी ऐसे गेंदबाज हैं, सिर्फ भारत के लिए नहीं।

 


पोंटिंग ने कहा कि इसलिए वह उन्हें समझते हैं और जानते हैं कि उन्हें कब इस्तेमाल करना है। लेकिन कप्तान के लिए योजना बनाना एक बात है, गेंदबाजों को आगे बढ़कर उसे लागू करना होता है और हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। पाकिस्तान काफी अच्छी स्थिति में था और 48 गेंदों पर जीत के लिए 48 रन चाहिए थे जबकि उसके 8 विकेट शेष थे। हालांकि बुमराह (14 रन पर तीन विकेट) और पंड्या (24 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने भारत को वापसी दिलाई और पाकिस्तान ने लगातार विकेट गंवाते हुए मैच गंवा दिया।


पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगा कि उन्होंने (पंड्या) गेंद से भी बहुत अच्छा काम किया और फिर यह एक ऐसा विकेट रहा है जो तेज गेंदबाजों को पसंद आया। उन्होंने कहा कि लेकिन उनके स्पिनरों ने भी 20 रन देकर 4 ओवर फेंके, और (अक्षर) पटेल ने एक बड़ा विकेट लिया। हां, दूसरी पारी में विकेट निश्चित रूप से अलग था।