Sports

लंदन : ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्वकप जिताने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड टेस्ट टीम का कोच बनाया जा सकता है। इसका खुलासा एक रिपोर्ट में हुआ है। पोंटिंग को कोचिंग का भी अच्छा खासा अनुभव है। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस और अब दिल्ली कैपिटल्स को कोचिंग दे रहे हैं। इसलिए आसार हैं कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पोंटिंग को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार रिकी पोंटिंग का नाम इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच के लिए सबसे ऊपर चल रहा है। उसके बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन के साथ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और द हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के साथ फ्रेंचाइजी सर्किट पर  कोचिंग का अनुभव है। उन्हें वनडे टीम का कोच बनाया जा सकता है।

इस मामले पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि मेरे लिए इस समय क्रिकेट में रिकी पोंटिंग से बेहतर किसी और का दिमाग नहीं है। जो खेल को इतनी अच्छी तरह से पढ़ता है। खेल के सभी महान खिलाड़ी अच्छे कोच नहीं बनते क्योंकि उन्हें पता नहीं होता कि अपना संदेश खिलाड़ियों तक कैसे पहुँचाया जाए। पर पोंटिंग के साथ यह समस्या नहीं है।

.
.
.
.
.