Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारत को एक और प्रमुख श्रृंखला जीत के लिए बधाई दी और 9 मार्च शनिवार को धर्मशाला टेस्ट में जीत के बाद इंग्लैंड को स्कोरलाइन की भी याद दिलाई। भारत ने 2012 में इंग्लैंड से सीरीज हारने के बाद से घरेलू मैदान पर अपना अजेय क्रम जारी रखा और पांचवें टेस्ट में एक और शानदार प्रदर्शन किया जिसे उन्होंने एक पारी और 64 रनों से जीत लिया। 

शास्त्री ने भारतीय टीम को बधाई देने के लिए एक्स (ट्विटर) का सहारा लिया और इस जीत को इंग्लैंड की एक और सीरीज हार बताया। शास्त्री ने लिखा, '13 साल बीत गए। 14 टेस्ट खेले। 12 भारत जीता, 2 इंग्लैंड। कोई मुकाबला नहीं। एक और सीरीज में हार। शाबाश टीम इंडिया।' 

रोहित शर्मा और शुबमन गिल के शतकों और आर अश्विन और कुलदीप यादव के स्पिन-गेंदबाजी ने धर्मशाला में इंग्लैंड की सांत्वना जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट में 5 विकेट लिए जबकि निचले क्रम में जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया, जिससे भारत ने इंग्लैंड को अंतिम पारी में 197 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड 5वें टेस्ट की दोनों पारियों में 60 ओवर तक नहीं टिक सका क्योंकि उनकी बल्लेबाजी फ्लॉप शो के कारण पहली बार श्रृंखला में तीसरे दिन समाप्त हुई।