Sports

मुंबई : भारतीय टीम के कप्तान व कोच रह चुके रवि शास्त्री का मानना है कि आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के अच्छे प्रदर्शन का कारण यह है कि अलग-अलग मौकों पर टीम का एक अलग खिलाड़ी जीत में योगदान दे रहा है और टीम अब चुनिंदा खिलाड़ियों पर टिकी हुई नहीं है। फाफ डू प्लेसिस के नेतृत्व में आरसीबी ने इस सीज़न अच्छा प्रदर्शन किया है और विशेषज्ञों का मानना है कि वे आईपीएल का खिताब जीतने के दावेदार हैं। 

शास्त्री ने कहा कि वे अच्छा खेल रहे हैं और चेन्नई के खिलाफ जीत ने जरूर उनका मनोबल बढ़ाया होगा। उनका ड्रेसिंग रूम पहले की तुलना में बहुत बेहतर है। आरसीबी के खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे होंगे, और उनकी मानसिकता भी अब बदली हुई होगी क्योंकि सही समय पर सही खिलाड़ी टीम के लिए योगदान दे रहा है।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा कि आरसीबी अब एक संतुलित टीम है और इसी कारण वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आरसीबी का संतुलन फिलहाल बहुत अच्छा मालूम होता है। बीते सालों में ऐसा नहीं था, पहले टीम विराट कोहली या एबी डिविलियर्स जैसे चुनिंदा खिलाड़ियों पर टिकी रही थी लेकिन इस साल तस्वीर अलग है। उनके पास गेंदबाज़ी के कई विकल्प मौजूद हैं जो उनके लिए सबसे बेहतरीन बात है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्रीम स्वान ने भी आरसीबी को उनके प्रदर्शन के लिए सराहा। उन्होंने कहा कि इस टीम (आरसीबी) में उम्दा खिलाड़ी भरे पड़े हैं। अगर उनके बल्लेबाज़ उनका साथ दें और पहले चार बल्लेबाज़ों में से कोई 70-80 रन बनाए, तो वे किसी को भी हरा सकते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि उनके प्रथम चार बल्लेबाज बहुत ही अच्छे हैं।