Sports

एडिलेड : एडिलेड स्ट्राइकर्स के खेलने वाले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) पीठ की चोट के कारण आगामी बिग बैश लीग (BBL) सीजन 13 नहीं खेल पाएंगे। स्ट्राइकर्स ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि राशिद ने पीठ की चोट के कारण आगामी केएफसी बीबीएल 13 से नाम वापस ले लिया है। उन्हें एक छोटी सर्जरी की आवश्यकता है।


स्ट्राइकर्स के क्रिकेट महाप्रबंधक टिम नीलसन ने कहा कि राशिद स्ट्राइकर्स के एक प्रिय सदस्य हैं, साथ ही प्रशंसक भी उन्हें काफी पसंद करते हैं। 7 साल से वह हमारी टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं। इसी कारण से इस सीजन उनकी बहुत कमी खलेगी। राशिद को भी एडिलेड और स्ट्राइकर्स से प्यार है और हम जानते हैं कि वह बीबीएल में खेलना कितना पसंद करते हैं। हमें पता है कि दीर्घकालिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उनके इस चोट का इलाज होना काफी जरूरी है।


उन्होंने बार इस महीने की शुरुआत में एकदिवसीय विश्व कप में अफगानिस्तान के लिए खेला था। इस टूर्नामेंट में उन्होंने ने 11 विकेट लिए थे। स्ट्राइकर्स ने अभी तक राशिद के स्थान पर किसी और खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है लेकिन नीलसन ने कहा कि प्रबंधन विकल्पों पर विचार करेगी और फैसला करेगी। वह 2017 से बीबीएल में खेल रहे हैं। 


उन्होंने इस टूर्नामेंट में 69 मैचों में 17.51 की औसत और 6.44 की इकॉनमी से 98 विकेट लिए हैं। राशिद आगामी बीबीएल सत्र से हटने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी है। मेलबर्न स्टार्स के इंग्लिश खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने इस महीने की शुरुआत में टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था।