Sports

नई दिल्ली : पुड्डुचेरी ने रणजी ट्रॉफी यात्रा में एक ऐतिहासिक अध्याय लिखते हुए सोमवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में एलीट ग्रुप डी के शुरुआती मैच में 50 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए पूर्व चैंपियन दिल्ली पर 9 विकेट से शानदार जीत हासिल की। 

दिल्ली की दूसरी पारी में कल के 126 के स्कोर में 19 रन का इजाफा कर 145 के स्कोर पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई और उसकी कुल बढ़त 49 रन रही। हर्ष त्यागी 28 रन और ईशांत शर्मा पांच रन बनाकर आउट हुए। पुड्डुचेरी ने दूसरी पारी में 13.4 ओवर में एक विकेट पर 51 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। आकाश करगावे 23 रन बनाकर आउट हुये उन्हें चौहान ने बोल्ड आउट किया। जय पांडे ने नाबाद 21 रन और मरिमुथु विकनेरश्वरन ने नाबाद सात रन बनाए। दिल्ली की ओर से हिमांशु चौहान को एक विकेट मिला। 

इससे पहले पुड्डुचेरी ने रविवार को दो विकेट पर 113 रन से आगे खेलना शुरु किया और पूरी टीम 63.3 ओवर में 244 रन बनाकर सिमट गई। पुड्डुचेरी की ओर से संतोष रत्नपारखे ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। कृष्णा पांडेय ने 44 रन, पारस डोगरा 31 रन, आकाश करगावे 28 रन, जय पांडे और कप्तान फबिद अहमद ने 18-18 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली की ओर से ऋतिक शौकीन ने चार विकेट लिए। हिमांशु चौहान को तीन विकेट मिले। नवदीप सैना ने दो और ईशांत शर्मा ने एक बल्लेबाज को आउट किया। 

इसके बाद मैथ्यु ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को हार की ओर धकेल दिया। दिल्ली की दूसरी में पारी में कप्तान यश ढुल 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मैथ्यू ने पगबाधा आउट किया। इसके बाद लक्ष्य थरेजा भी 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वैभव शर्मा 15 रन, ऋतिक शौकीन 19 रन, हिम्मत सिंह और नवदीप सैनी पांच-पांच रन, आयुष बदोनी और क्षितिज शर्मा चार-चार रन बनाकर आउट हुए। 

दिन का खेल समाप्त होने तक दिल्ली ने 126 के स्कोर पर आठ विकेट गंवा दिए थे और हर्ष त्यागी नाबाद 13 रन और ईशांत शर्मा नाबाद एक रन पर क्रीज पर थे। पुड्डुचेरी की ओर से अबिन मैथ्यू ने चार विकेट लिए। गौरव यादव और सौरभ यादव को दो-दो विकेट मिले। 

शनिवार को एक दिन पहले की तुलना में बेहतर स्थिति देखने को मिली और पांडिचेरी ने इसे दोनों हाथों से भुनाया। गौरव यादव ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 49 रन पर सात विकेट लिए जिससे घरेलू टीम 148 रन पर सिमट गई। पुड्डुचेरी ने खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल रोके जाने तक दो विकेट पर 113 रन बना लिए थे।