Sports

नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार ऑलराऊंडर ग्लेन मैक्सवेल की भारतीय मूल की मंगेतर विनी रमन को नस्लीय कमेंट का सामना करना पड़ा है। उक्त मामला तब सामने आया है जब मैक्सवेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में इसका जिक्र किया है। यह कमेंट आया है मैक्सवेल और विनी की एक फोटो का जिसमें वह दुबई की मशहूर बुर्ज खलीफा बिल्डिंग के सामने खड़े दिख रहे हैं। इसकी कैप्शन है- लॉकडाउन में एक और सप्ताहांत बिताना पड़ेगा पर काश मैं मैं संयुक्त अरब अमीरात में होती।
4 सप्ताह निकल गए। काफी आगे है। ग्लेन मैक्सवेल। किंग्स इलेवन पंजाब।

 

इस फोटो पर एक व्यक्ति ने कमेंट किया है। विनी रमन आपको दिमागी रूम से अस्वस्थ सफेद व्यक्ति को छोड़ देना चाहिए। आपको उस आदमी के लिए माफी मांगने की जरूरत नहीं है। एक भारतीय लड़के के साथ आओ।

उक्त कमेंट आते ही विनी ने इसपर रिप्लाई किया। उन्होंने लिखा- आपके कमेंट से स्तंब्ध हूं सो मैं आपको बताना चाहती हूं। मैंने आपकी तरह रंग नहीं देखा। या मैंने किसी से प्यार उसकी राष्ट्रीयता और धर्म देखकर नहीं किया। यह पूरी तरह मेरा अपना निर्णय है। मैंने अपनी जिंदगी इंटरनेट के बिना चेहरे वाले लोगों के लिए नहीं रखी है और न ही मुझे कुछ साबित करने की जरूरत है। अगर आपको यह पसंद नहीं है तो स्क्रोलिंग करते रहिए।

PunjabKesari

उक्त बात का स्क्रीनशॉट मैक्सवेल ने अपनी इंस्टा. स्टोरी पर शेयर किया। इसपर विनी ने एक और संदेश लिखा था कि 
इसलिए, मैं आम तौर पर इन टिप्पणियों का जवाब नहीं देते क्योंकि मुझे पता है कि ट्रोल केवल ध्यान पाने के लिए ऐसा करते हैं। लेकिन 6 महीने के लॉकडाउन ने अज्ञानी लोगों को शिक्षित करने के लिए मुझे बहुत समय दिया है। किसी अलग त्वचा के रंंग से किसी को प्यार करना आपको बेच नहीं सकता है। एक श्वेत व्यक्ति को प्यार करने का मतलब यह नहीं है कि मैं एक भारतीय होने के लिए शर्मिंदा हूं। एक सफेद व्यक्ति को प्यार करना मेरी पसंद है और मुझे इस बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए कि दूसरे क्या सोचेंगे।

विनी की उक्त पोस्ट पर मैक्सवेल ने लिखा है- मुझे आप पर गर्व है विनी रमन। कुछ लोग आम तौर पर दयनीय होते हैं।
 

.
.
.
.
.