Sports

नई दिल्ली : फीफा विश्व कप 2022 और एफसी एशिया कप 2023 के लिए होने वाले संयुक्त क्वालिफिकेशन राउंड दो के मुकाबलों को विश्व के कई देशों में फैल चुके जानलेवा कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है। एशियाई फुटबॉल महासंघ (एएफसी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, ‘मार्च और जून में होने वाले क्वालीफायर राउंड दो के मुकाबलों को स्थगित कर दिया गया है। फीफा और एएफसी स्थगित किए गए मुकाबलों को लेकर विस्तार में चर्चा करेंगे।'

क्वालिफिकेशन राउंड दो के मुकाबलों के लिए भारतीय फुटबॉल टीम को इस वर्ष 26 मार्च को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एशियाई चैम्पियन कतर की मेजबानी करनी। चार जून को भारत का मुकाबला बंगलादेश से ढाका में और नौ जून को कोलकाता में अफगानिस्तान से होना था। एएफसी ने हालांकि कहा है कि आपसी तालमेल के साथ संबंधित देश स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का ध्यान में रखते हुए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेलने का निर्णय ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि एएफसी और फीफा मिल कर स्थिति का समीक्षा करना जारी रखेंगे और स्वास्थ्य संबंधी पहलुओं की समीक्षा करने के बाद तय करेंगे कि क्या प्रारंभिक संयुक्त क्वालीफायर राउंड 2 की सूची में और बदलाव करना चाहिए या नहीं।