Sports

मोहाली : अभिषेक शर्मा (77) और कप्तान संदीप सिंह (63 नाबाद) की तूफानी पारी की मदद से पंजाब ने शनिवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिंद्रा स्टेडियम में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 20 ओवर में सात विकेट खोकर 183 रन बनाये जिसके जवाब में पंजाब ने विजय लक्ष्य आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

शुरुआती तीन विकेट मात्र 55 रन पर गंवा कर पंजाब एक समय संघर्ष की स्थिति में आ गयी थी मगर अभिषेक का साथ देने संदीप सिंह क्रीज पर उतरे और दोनो बल्लेबाजों ने 102 रनों की पाटर्नरशिप कर अपनी टीम को विजय के करीब पहुंचा दिया। पारी के 16वें ओवर में अभिषेक का विकेट सुयश शर्मा ने लिया मगर दूसरे छोर पर डटे संदीप ने नेहाल बढेरा (13) के साथ टीम की जीत का मार्ग प्रशस्त कर लिया। संदीप ने 36 गेंदो की संक्षिप्त पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। 

इससे पहले आयुष बढोनी (80 नाबाद) ने विकेटों के पतझड़ के बीच अपने छोर को मजबूती से संभाले रखा। उन्होने 180 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुये सात चौके और चार छक्के जड़े। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (34) सबसे ज्यादा रन जोड़ने वाले बल्लेबाज रहे। अर्शदीप सिंह 42 रन देकर भी विकेट हासिल नहीं कर सके जबकि सिद्धार्थ कौल ने 27 रन देकर दिल्ली के तीन बल्लेबाजों को आउट किया।