Sports

बेंगलुरू: असलम इनामदार (13) और मोहित (6) के प्रभावशाली खेल की बदौलत पुनेरी पल्टन ने कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 38वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 32-24 के अंतर से हरा दिया। दोनों टीमों का यह सातवां मैच था। पहले सीजन के चैंपियन जयपुर की टीम 7 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि पल्टन चार जीत, दो हार और 1 टाई के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। पल्टन की लगातार चौथी जीत में कप्तान फजल अतराचली की आन फील्ड रणनीति की अहम भूमिका रही।

पल्टन ने जयपुर के स्टार रेडर अर्जुन देसवाल (7) को खुलकर नहीं खेलने दिया। इसी तरह पल्टन के डिफेंस ने सात टैकल प्वाइंट्स के साथ राहुल चौधरी (5) पर भी लगाम लगाए रखते हुए जयपुर को लगातार छठी जीत से रोक दिया। रेड में 8 के बदले 11 अंक लेकर पल्टन ने हाफ टाइम तक 17-11 की लीड बना रखी थी। असलम और मोहित ने जयपुर के डिफेंस को लगातार परेशान किया। इन दोनों ने तो साहुल का पांच बार शिकार किया। टैकल में  इस हाफ में दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले।

Puneri Paltan vs Jaipur Pink Panthers live vivo Pro Kabaddi score - vivo  Pro Kabaddi League

पहली पारी के अंतिम पलों में पल्टन ने जयपुर को ऑल आउट कर अपनी लीड 6 की कर ली। पांच मिनट के बाद हालांकि जयपुर को 4-2 की लीड मिली हुई थी लेकिन इसके बाद कप्तान फजल ने देसवाल को दूसरी बार डू ओर डाई रेड पर लपक 6-6 की बराबरी दिला दी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की होड़ चलती रही। बड़ी लीड किसी को नहीं मिल रही थी लेकिन जयपुर को ऑल आउट कर पल्टन ने आखिरकार 6 अंक की लीड के सात इस हाफ की समाप्ति की। ब्रेक के बाद दोनों पल्टन ने दो जबकि जयपुर ने तीन अंक हासिल किए।

15 मिनट बचे थे औऱ मोहित डू ओर डाई रेड पर आए औऱ अंक लेकर असलम को रिवाइव कराया। फिर देसवाल ने डू ओर डाई रेड पर संकेत का शिकार किया। स्कोर 15-20 था। असलम ने अगली रेड पर दो अंकों के साथ इस सीजन का अपना तीसरा सुपर-10 पूरा किया। अब बारी देसवाल की थी। उन्होंने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 17-22 कर दिया। फिर पांच के डिफेंस में राहुल अंक लेकर आए। इसके बाद जयपुर के डिफेंस ने असलम को डैश कर वापसी का ऐलान कर दिया। 10 मिनट बचे थे और अब पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था।

गौरव ने देसवाल को सुपर टैकल कर अपनी टीम को दो अंक दिला दिए लेकिन अंकुश ने आकाश का शिकार कर इसका हिसाब बराबर किया। नबी ने राहुल को लपक दूसरा सुपर टैकल किया। पांच मिनट बचे थे औऱ स्कोर 28-20 से पल्टन के हक में था। जयपुर ने डू ओर डाई रेड पर मोहित को आउट कर स्कोर डिफरेंस 7 का किया। हालांकि पल्टन के डिफेस ने अगली रेड पर देसवाल का शिकार कर लिया। अब पल्टन समय बर्बाद कर रहे थे और इसका फायदा उन्हें मिला और अंततः इस टीम ने 9 अंक के अंतर से मैच जीत लिया