Sports

नई दिल्लीः भारतीय टीम के चेतेश्वर पुजारा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें भारतीय टीम की दीवार कहा जाता है। द्रविड़ के बाद पुजारा ही एक एेसे बल्लेबाज हैं जो क्रिकेट में दीवार बनकर मैच में डटे रहते हैं। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट मुकाबले में पुजारा के नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकाॅर्ड बन गया है जो उन्होंने कभी सोचा भी नही होगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट क्रिकेट में पुजारा अपनी दोनों पारियों में रन आउट हुए हैं। ऐसे रिकाॅर्ड को हासिल करने वाले पुजारा पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। पुजारा दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में तो बिना खाता खोले पहली गेंद पर रन आउट हो गए। उन्होंने लुंगी एनगिदी की गेंद को मिडऑन की तरफ खेला और सिंगल के लिए दौड़े, इस बीच गेंदबाज एनगिदी ने गेंद कलेक्ट कर नॉन स्ट्राइकर छोर पर पुजारा को रन आउट किया। दूसरी पारी में पुजारा 19 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। पार्थिव पटेल ने शॉट खेला और वे तीसरे रन के लिए दौड़े, इस बीच डीविलियर्स के थ्रो पर विकेटकीपर डी कॉक ने पुजारा को रन आउट किया।  

इससे पहले ऐसा नजारा उस दौरान देखने को मिला था जब दिसंबर 2000 में न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में रन आउट हुए थे। ऐसा शर्मनाक रिकाॅर्ड कोई भी खिलाड़ी अपने नाम के साथ नही जोड़ना चाहता। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 23वीं बार ऐसा हुआ है जब कोई खिलाड़ी अपनी दोनों पारियों में दोनों बार रन आउट हुआ हो।