Sports

लंदन : भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने मिडलसेक्स के खिलाफ ससेक्स के लिए एक और दोहरा शतक लगा दिया है। अब पुजारा के ससेक्स के लिए कुल तीन दोहरा शतक हो गए हैं। इसी के साथ ही वह ऐतिहासिल स्थन लॉर्ड्स पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

उन्होंने अपनी तरफ से सात मैचों में तीन दोहरे शतक बनाए हैं। टॉम हेल्म द्वारा पारी में आउट होने वाले आखिरी व्यक्ति होने से पहले उन्होंने 403 गेंदों पर 21 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 231 रन बनाए। पुजारा ससेक्स के साथ काउंटी क्रिकेटर के रूप में जीवन भर का सफर तय कर रहे हैं। 34 वर्षीय को इस साल की शुरुआत में खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन टू में अपनी फॉर्म से दमदार जवाब दिया है। ससेक्स द्वारा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड की जगह एक विदेशी बल्लेबाज के रूप में साइन किए जाने के बाद से पुजारा काफी प्रभावशाली रहे हैं। 

उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ 6 और 201*, वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ 109 और 12 और डरहम के खिलाफ 203 रन बनाए। मिडलसेक्स के खिलाफ खेल में उन्होंने 16 और 170* रन बनाए। इसके बाद उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ सिर्फ तीन का स्कोर बनाया। इन प्रदर्शनों के बाद उन्हें राष्ट्रीय टेस्ट टीम में वापस बुला लिया गया और जुलाई में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पांचवां और अंतिम टेस्ट खेला जिसमें उन्होंने 13 और 66 रन बनाए। भारत ने वह टेस्ट 7 विकेट से गंवा दिया था। इस टेस्ट के बाद उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ 46 रन बनाकर काउंटी क्रिकेट में वापसी की। इसके बाद लॉर्ड्स में मिडलसेक्स के खिलाफ यह दोहरा शतक लगाया। 

पुजारा अब तक अपनी 10 काउंटी पारियों में 124.62 की औसत से कुल 997 रन बना चुके हैं। मैच की बात करें तो मिडलसेक्स ने मैच के दूसरे दिन को अपनी पहली पारी 103/0 पर समाप्त की जिसमें मार्क स्टोनमैन (47*) और सैम रॉबसन 45* नाबाद रहे। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी ससेक्स टीम ने कुल 523 रन बनाए। पुजारा के 231 के मैराथन प्रयास ने ससेक्स के सामूहिक बल्लेबाजी प्रयास को काफी हद तक संचालित किया। उन्होंने टॉम अलसॉप के साथ भी 219 रनों की साझेदारी की जिन्होंने शानदार 135 रन बनाए। टिम मुर्तघ और टोबी रोलैंड-जोन्स ने भी दो विकेट लिए।