Sports

खेल डैस्क : लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग के तहत खेले जा रहे मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस के उसमा खान के ऑलराऊंड प्रदर्शन कर अपनी टीम को 60 रन से जीत दिला दी। मुल्तान ने पहले खेलते हुए उसमा खान के 96 रनों की बदौलत 214 रन बनाए। उसमा के अलावा रिजा हेंडिरक्स ने 40 तो इफ्तिखार अहमद ने भी 40 रनों का योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी लाहौर कलंदर्स ने सधी हुई शुरूआत की लेकिन मिडिल ओवरों में उसमा ने 6 विकेट चटकाकर लाहौर को 154  रन पर ही रोक दिया। उसमा अपने प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच बने।

मुल्तान सुल्तांस : 214-4 (20 ओवर)
मुल्तान की शुरूआत खराब रही थी। पहले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान लाहौर के गेंदबाजी कप्तान शाहीन अफरीदी की गेंद पर बिना स्कोर बनाए बोल्ड हो गए। इसके बाद रिजा हेंडिरक्स ने 27 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए। इसके बाद उसमा मीर ने एक छोर संभाला। उन्हें ताहिर (14 गेंदों पर 21 रन) ने सहयोग दिया। मीर ने इसके बाद इफ्तिखार के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। इफ्तिखार ने 18 गेंदों पर 2चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए जबकि उसमा ने 55 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 96 रन बनाए।


लाहौर कलंदर्स : 154-10 (17 ओवर)
लाहौर ने ओपनर शाहिबजादा फरहान और फखर जमां की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। फरहान ने 31 तो फखर ने 23 रन बनाए। इसके बाद रासी वेन ने 22 गेंदों पर 30 तो कामरान गुलाम ने 12 रन बनाए। मध्यक्रम में सिकंदर रजा ने 7 गेंदों पर 17 रन ही बनाए। उनके आऊट होने के बाद लाहौर की पारी पूरी तरह बिखर गई। ब्रैथवेट 7 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे जब उनकी टीम 154 रन पर सिमट गई और मुकाबला 60 रन से गंवा लिया। मुल्तान की ओर से 96 रन बनाने वाले उसमा ने गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर 6 विकेट लिए। 


इफ्तिखार अहमद ने कहा कि लाहौर के सभी गेंदबाज पाकिस्तानी टीम के गेंदबाज हैं। वे गुणवत्तापूर्ण गेंदबाज हैं और मुझे कठिन टीमों के खिलाफ खेलने में मजा आता है। जब आप पाकिस्तान के लिए 6-7 नंबर पर खेलते हैं, तो आपके पास जमने का समय नहीं होता है, इसलिए मैं छोटे कैमियो खेलने और पहली गेंद से छक्के मारने का अभ्यास करता हूं। उस्मान खान ने सीज़न की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
लाहौर कलंदर्स :
फखर जमान, साहिबजादा फरहान (विकेटकीपर), रासी वैन डेर डुसेन, कामरान गुलाम, सिकंदर रजा, जॉर्ज लिंडे, कार्लोस ब्रैथवेट, जहांदाद खान, शाहीन अफरीदी (कप्तान), सलमान फैयाज, जमान खान।
मुल्तान सुल्तांस : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर/कप्तान), उस्मान खान, रीजा हेंड्रिक्स, तैय्यब ताहिर, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, उसामा मीर, आफताब इब्राहिम, फैसल अकरम, मोहम्मद अली, शाहनवाज दहानी।