Sports

नई दिल्ली : मुंबई के प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस महीने के अंत में दलीप ट्राफी की प्रतिबद्धता पूरी करने के बाद इंग्लिश काउंटी टीम नार्थम्पटनशर के लिए खेल सकते हैं। इस समय यह 23 साल का खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बनाने की दौड़ से बाहर है और उनके करीबी लोगों नें उन्हें अपनी तकनीक में सुधार के लिए ब्रिटेन में खेलने की सलाह दी है ताकि वह लगातार मैच खेलकर फॉर्म में वापसी कर सकें। 

इस क्रिकेटर के करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘हां, पृथ्वी पश्चिम क्षेत्र के लिए दलीप ट्रॉफी की प्रतिबद्धता पूरी करने के बाद रवाना हो जाएगा। अगर सब सही रहता है तो उसके 19 से 22 जुलाई तक समरसेट के खिलाफ खेलने की उम्मीद है।' अगर वह ब्रिटेन जाते हैं तो वह 24 जुलाई से शुरू होने वाली देवधर ट्राफी अंतर क्षेत्रीय वनडे प्रतियोगता में नहीं खेल पाएंगे। लेकिन उम्मीद है कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अधिकारी उन्हें ब्रिटेन में खेलने की अनुमति दे देंगे जहां उन्हें भारत की तुलना में बेहतर गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने को मिलेगा। 

अगर एक खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहा है और उसे काउंटी अनुबंध मिलता है तो बीसीसआई आमतौर पर उसे अनापत्ति पत्र (एनओसी) प्रदान कर देता है।