Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के खिलाफ तीखा हमला बोला। प्रवीण ने हार्दिक की साख और घरेलू क्रिकेट खेलने और भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा पर सवाल उठाया। 

प्रवीण ने साक्षात्कार में कहा, 'आप आईपीएल से दो महीने पहले घायल हो जाते हैं, आप देश के लिए नहीं खेलते हैं, आप घरेलू क्रिकेट में अपने राज्य के लिए नहीं खेलते हैं और सीधे आईपीएल में खेलते हैं। इस तरह चीजें नहीं की जानी चाहिए। यह ठीक है पैसा कमाएं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन आपको राज्य और देश के लिए खेलना है और अब लोग केवल आईपीएल को महत्व देते हैं।' 

हार्दिक मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करेंगे क्योंकि वह 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप 2023 मैच में टखने की चोट के बाद आईपीएल 2024 में वापसी करेंगे। हार्दिक 11 मार्च, सोमवार को फ्रेंचाइजी में शामिल हुए। वह 2021 के बाद पहली बार एमआई के नेट्स पर लौटे। उन्हें 2021 में मेगा-नीलामी में फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन नहीं किया गया और वे गुजरात टाइटन्स में उनके कप्तान के रूप में शामिल हो गए। 

स्टार ऑलराउंडर ने टाइटन्स को आईपीएल 2022 में अपनी पहली खिताबी जीत दिलाई और उनकी कप्तानी में सीएसके के खिलाफ फाइनल हारने के बाद फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 को उपविजेता के रूप में समाप्त किया। एक ऐतिहासिक व्यापार में वह गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में लौट आए और उन्हें आईपीएल 2024 मिनी-नीलामी से पहले उनके कप्तान के रूप में नामित किया गया। 

प्रवीण ने यह भी माना कि फ्रेंचाइजी हार्दिक की जगह रोहित शर्मा को अपना कप्तान बनाए रख सकती थी। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, 'हां, रोहित ऐसा कर सकता है। न केवल एक साल के लिए बल्कि वह इसे दो साल, तीन साल तक कर सकता है। लेकिन आखिरकार फैसला प्रबंधन के हाथ में है।' 

हार्दिक की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस 24 मार्च रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने सीजन के शुरुआती मैच में शुबमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात जायंट्स से भिड़ेगी।