Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय पहली पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे की 89 रनों की शानादारी पारी की तारीफ करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि रहाणे अपने टेस्ट करियर को कुछ और वर्षों के लिए लंबा खींच सकते हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के दौरान 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन अजिंक्य रहाणे की 89 और शार्दुल ठाकुल की 51 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम पहली पारी में 296 रनों तक पहुंच सकी। रहाणे ने भारतीय टीम में 18 महीने के बाद वापसी की है और उन्होंने वापसी पर अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया, जिसे मुरीद रिकी पोंटिंग भी हो गए हैं।

पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, 'उसने (अजिंक्य रहाणे) अपने मौके का पूरा फायदा उठाया है और आप बस इतना ही कर सकते हैं। मुझे लगता है कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के भारतीय टीम में वापस आने से पहले वेस्ट इंडीज में दो और टेस्ट मैच हैं, इसलिए रहाणे अपने टेस्ट करियर को कुछ और वर्षों के लिए लंबा करने का एक वास्तविक अवसर मिला है।"

PunjabKesari

रहाणे और पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स में अपने समय से एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। पोंटिंग ने कहा कि रहाणे उन सबसे अनुशासित क्रिकेटरों में से एक थे जिनके साथ उन्होंने काम किया और उन्हें वापस टीम में देखकर खुश हैं।

पोंटिंग ने कहा, "वह एक प्यारा लड़का है और एक विनम्र व्यक्ति है और वह सबसे अनुशासित क्रिकेटरों में से एक है, जिनके साथ मैंने कभी काम किया है। वह प्रशिक्षण में हमेशा पहले व्यक्ति होते हैं और वह हमेशा जिम में सबसे पहले अपनी रिकवरी और रिहैब करते हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं उसे वापस वहां और खेलते हुए देखकर वास्तव में खुश हूं और जब आप उसे (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) इस तरह से खेलते हुए देखते हैं तो आपको आश्चर्य होता है कि वह पिछले कुछ वर्षों से इस भारतीय टीम में क्यों नहीं है। क्या यह इस आधुनिक खेल में अब आश्चर्यजनक नहीं है। वह शायद आईपीएल में कुछ प्रदर्शनों के आधार पर इस भारतीय टेस्ट टीम में वापस आ गया, इसलिए वह बहुत अच्छा खेला।"