Sports

पणजी: गोवन नट्स ने पोकर स्पोर्ट्स लीग के बहु-प्रतीक्षित सीकान 2 में 11 टीमों के बीच खिताब और दो करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि जीत ली। पांच बार के विश्व शतरंज चैम्पियन और इस लीग के ब्रांड अम्बेसेडर विश्वनाथन आनंद ने लीग का ग्रैंड फिनाले देखा। टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण को दिल्ली में शतरंज के बेताज बादशाह विश्वनाथन आनंद ने लांच किया था। 

टूर्नामेंट में कुल 4.5 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दांव पर थी जिसमें से दो करोड़ रु की राशि विजेता टीम ले गई। रनर-अप टीम को 1.2 करोड़ रु की पुरस्कार राशि मिली जबकि सैकण्ड रनर-अप को 90 लाख रु की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के हर दिन टीम ऑफ द डे को 10 लाख रु की पुरस्कार राशि दी गई।  

गोवन नट्स ने शानदार गेम का प्रदर्शन किया और दूसरी टीमों के लिए कोई मौका न छोड़ते हुए ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया। पीएसएल के दूसरे सीकान पर सह-संस्थापक, पीएसएल अमित बर्मन ने कहा, इस सीकान ने पोकर को नए आयाम दिए हैं और अब साफ हो गया है कि पोकर देश में लंबी दूरी तय करेगा। हम इस खेल को वो दर्जा देना चाहते हैं जो इसे मिलना चाहिए।

पोकर स्पोट्स लीग के ब्रांड अम्बेसेडर विश्वनाथन आनंद ने भी फिनाले मैच देखा। उन्होंने कहा, मैं विजेता टीम तथा अन्य सभी टीमों को बधाई देना चाहता हूं। हमें एक बेहतरीन मैच देखने को मिला जिसमें गोवन नट्स ने आखिरी पलों में बाकी टीमों को पछाड़कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। राजस्थान टिल्टर्स को सैकण्ड रनरअप तथ गुजरात फाल्कन्स को रनरअप घोषित किया गया। 

इस जीत से बेहद उत्साहित गोवन नट्स के मालिक ने कहा, हमारे लिए यह ट्रॉफी जीतना बेहद खुशी और गर्व की बात है। हमारी टीम ने इस खिताब को पाने के लिए कड़ी मेहनत की है और हम आने वाले हर साल में इसे पाने की पूरी कोशिश करेंगे। मैं अपनी टीम के कैप्टन धवल मुद्गल केे प्रति आभारी हूं जिन्होंने इस सपने को साकार कर दिया है।

.
.
.
.
.