Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रबंधन ने मैच के घंटों के दौरान ड्रेसिंग रूम के अंदर सोने वाले खिलाड़ियों पर भारी जुर्माना लगाने का फैसला किया है। पीसीबी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि स्टेडियम परिसर के अंदर झपकी लेना या सोना अनुशासनहीनता का मामला है और इसके लिए 500 डॉलर का जुर्माना लगाया जाएगा। पीसीबी ने बयान में आगे कहा कि होटल के कमरे आराम करने और सोने के लिए होते हैं, इसलिए खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में सोने से बचना चाहिए।

 

पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, यदि कोई भी वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम का खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खेलों के दौरान अपने आचरण में अनुशासनहीनता दिखाता हुआ पाया जाता है, तो उसे पर्याप्त जुर्माना देना होगा। इस सुस्त व्यवहार के कारण, कई खिलाड़ियों ने हाल के समय में अभ्यास सत्र भी छोड़ दिया है, जिसके कारण प्रबंधन को जुर्माना लगाना पड़ा है।

 

 

PCB, Pakistani players, Sleeping in dressing room, Pakistan cricket team, PAK vs AUS, पीसीबी, पाकिस्तानी खिलाड़ी, ड्रेसिंग रूम में सोते हुए, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, PAK बनाम AUS

 


टीम निदेशक मोहम्मद हफीज ने कहा है कि सीनियर टीम के सभी खिलाड़ियों को इस बात से अवगत करा दिया गया है और सलाह दी गई है कि वे स्टेडियम परिसर के अंदर इस तरह की अनुशासनहीनता न करें और न ही इसे बढ़ावा दें क्योंकि उन पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। गेंदबाजी कोच उमर गुल, सईद अजमल, सहयोगी स्टाफ और टीम मैनेजर यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होंगे कि कोई उल्लंघन न हो।

 


चूंकि पूर्व खिलाड़ी हफीज ने निदेशक का पद संभाला है, इसलिए वह मजबूत अनुशासनात्मक नियम और समग्र आचरण स्थापित करके टीम की किस्मत में पुनरुद्धार सुनिश्चित कर रहे हैं। अतीत में, पाकिस्तान ने तत्कालीन कोच वकार यूनिस के आदेश पर अनुशासनहीनता के लिए दो क्रिकेटरों उमर अकमल और अहमद शहजाद को अनुशासनहीनता के कारण बाहर कर दिया था।

 

फिलहाल टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान पहले दो मैच हार चुका है जबकि तीसरा और अंतिम मैच तीन जनवरी को खेला जाना है।