Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में आईसीसी विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पूरी राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। पीसीबी में संकट मौजूदा विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद शुरू हुआ क्योंकि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम को टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद लगातार हार का सामना करना पड़ा। अफवाहें फैल रही थीं कि बाबर को सफेद गेंद की कप्तानी से हटा दिया जाएगा।

इससे पहले पाकिस्तान के चयनकर्ताओं के प्रमुख इंजमाम-उल-हक ने टीम के खराब प्रदर्शन से जुड़े हितों के टकराव के आरोपों पर सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। टूर्नामेंट से बाहर होने के तुरंत बाद गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

अब नई रिपोर्ट्स से पता चलता है कि टीम निदेशक मिकी आर्थर, मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और बल्लेबाजी कोच एंड्रयू पुटिक को संभावित निष्कासन का सामना करना पड़ सकता है। अंदरूनी जानकारी से पता चलता है कि पीसीबी का झुकाव राष्ट्रीय टीम के लिए घरेलू कोचों को नियुक्त करने की ओर है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि शाहिद अफरीदी चयन समिति की कमान संभालने के लिए तैयार हैं और यूनिस खान के टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल होने की संभावना है।