Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पेशावर जाल्मी के खिलाफ 21 फरवरी को खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के एक मैच के दौरान कराची किंग्स के अधिकारी तारिक वसीम की फोन पर बात करने वाली फोटो वायरल हुई थी। इस पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह टीम के मैनेजर है। इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कल कोई मुद्दा नहीं था। 

पीसीबी के एक अधिकारी ने इस बाबत बात करते हुए कहा कि तारिक वसीम कराची किंग्स के टीम मैनेजर हैं और इसलिए वह पीएमओए में मोबाइल फोन का उपयोग कर सकते हैं। अधिकारी ने कहा कि टीम मैनेजर के तौर पर किसी और का नाम लिख दिया गया था इसी कारण गलतफहमी हुई थी। वह टीम के सहायक मैनेजर हैं। पीएसएल-2020 में अब यह मुद्दा नहीं है। 

Sports

इससे पहले आईसीसी ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को देखना होगा। आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा था, यह घरेलू मैच है और इसलिए यह पीसीबी का मुद्दा है। इस पूरे प्रकरण को टीवी पर देखा गया और सोशल मीडिया पर इसे खूब शेयर भी किया गया। 

क्या कहता है आईसीसी का नियम 

आईसीसी के मुताबिक ड्रैसिंग रूम में खिलाड़ी या टीम प्रबंधन का कोई भी सदस्य मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकता। सभी के मोबाइल फोन टीम के साथ मौजूद भ्रष्टाचार रोधी समिति के अधिकारी को सौंप दिए जाते हैं। सिर्फ वॉकी-टॉकी पर बातचीत की अनुमति होती है। वहीं आईसीसी के सब-आर्टिकल 4.2 के तहत, टीम मैनेजर पीएमएओ के अंतर्गत मोबाइल फोन ले जा सकता है लेकिन इसका प्रयोग उसे क्रिकेट संचालन के लिए या खिलाड़ियों व टीम प्रबंधन के सदस्यों के अहम निजी कामों के लिए करना होता है।