Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद भारत को सस्ते में आउट किया जिसके बाद भारतीय टीम के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया। चौथी पारी में रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को 444 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में भारत 209 रन पीछे रह गया। इस हार के बाद भारतीय टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। अब पार्थिव पटेल ने भारत के निराशाजनक प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। 

रोहित शर्मा (43), विराट कोहली (49) और अजिंक्य रहाणे (46) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। पटेल ने कहा, 'जिस तरह से यह डब्ल्यूटीसी समाप्त हो गया है, मुझे लगता है कि हमें एक समस्या को ठीक करना होगा जो हमारे बल्लेबाजों को मध्य में पर्याप्त समय बिताना है। घर पर हम 3 दिनों से कम समय में टेस्ट को खत्म करने के आदी हैं और हमारे बल्लेबाज बड़े शतक नहीं बनाते हैं। 'हमें अपने बल्लेबाजों को क्रीज पर लंबे समय तक टिकने की आदत डालने की जरूरत है। इस फाइनल में यही कमी रह गई थी। आपको क्या लगता है?' 

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की हार के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। रोहित ने महसूस किया कि फाइनल कहीं और खेला जा सकता है, न केवल इंग्लैंड में और साल के किसी अन्य समय में। दूसरी ओर कोच द्रविड़ ने कहा कि फाइनल से पहले भारत को अभ्यास के लिए जो समय मिला वह पर्याप्त नहीं था। भारतीय खिलाड़ियों के पास अब एक महीने का ब्रेक होगा क्योंकि उनका अगला दौरा वेस्टइंडीज का होगा जो 12 जुलाई से शुरू होगा। भारत एक ही मल्टी-फॉर्मेट सीरीज में दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगा।