Sports

नई दिल्ली : भारतीय खेल प्राधिकरण पर खराब बर्ताव का आरोप लगाते हुए 5 बार के पैरालम्पियन निशानेबाज और कोच नरेश कुमार शर्मा ने विरोधस्वरूप अर्जुन पुरस्कार लौटाने की धमकी दी। खेलमंत्री कीरेन रीजीजू को लिखे पत्र में शर्मा ने कहा कि उन्होंने जब एक प्रशिक्षु को कहा कि साइ के नियमों के तहत रेंज पर निजी कोच नहीं आ सकता तो उनके खिलाफ उसने यौन उत्पीडऩ के आरोप लगा दिए।

Paralympian Naresh Kumar Sharma “threatens” to return Arjuna

नरेश ने अपने पत्र में लिखा- भारी मन से मैंने अर्जुन पुरस्कार और 50000 रुपए का चेक लौटाने का फैसला किया है क्योंकि पिछले तीन महीने में भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों ने मेरे साथ बहुत बुरा बर्ताव किया है। शर्मा पैरा निशानेबाज है जिन्हें 1997 में अर्जुन पुरस्कार मिला था। उन्होंने कहा- मैंने पांच पैरालम्पिक खेल, चार पैरा एशियाई खेल, विश्व कप और अन्य अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। लेकिन पिछले तीन महीने में साइ ने मेरे साथ अपराधी की तरह बर्ताव किया। मेरे खिलाफ एक प्रशिक्षु ने यौन उत्पीडऩ के आरोप लगाए क्योंकि मैने उससे कहा कि रेंज पर निजी कोच को नहीं ला सकते।

Paralympian Naresh Kumar Sharma “threatens” to return Arjuna

साइ की तत्कालीन महानिदेशक नीलम कपूर ने विशाखा गाइडलाइंस के तहत जांच शुरू कराई थी लेकिन शर्मा ने कहा कि वह तीन महीने से रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। शर्मा ने कहा- साइ ने मुझे जवाब नहीं दिया। मेरी नौकरी चली गई और मैं अपने बच्चों के स्कूल की फीस नहीं भर पा रहा। मैं छठा पैरालम्पिक नहीं खेल सका। मेरा व्यवस्था पर से भरोसा उठ गया है।