Sports

सीकर : राजस्थान के सीकर जिले के शेखावाटी क्षेत्र के युवा फिल्म निर्माता राधेश्याम पीपलवा ने बैडमिंटन पर दुनिया की पहली फिल्म ‘चिड़ी बल्ला' बनाई है। शेखावाटी में फतेहपुर निवासी राधेश्याम पीपलवा की बैडमिंटन पर बनी फिल्म ‘चिड़ी बल्ला' के पोस्टर का मुंबई में विमोचन हुआ। फिल्म का निर्माण राजस्थानी और हिंदी भाषा में किया गया है। राजस्थान की कला, संस्कृति और हेरिटेज पर आधारित फिल्म का जल्द ही सिनेमा घरों में प्रदर्शन किया जाएगा।

इससे पहले भी पीपलवा तीन सौ से अधिक फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। उनकी कई फिल्मों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुका है। पीपलवा मुंबई रहते हैं और उनका परिवार फतेहपुर रहता है। पीपलवा की पढ़ाई भी फतेहपुर कस्बे में हुई है। पीपलवा द्वारा निर्मित फिल्म नाचोया कुम्पासर को तीन राष्ट्रीय और 22 अंतरराष्ट्रीय अवार्ड मिल चुके हैं। वह राजस्थान की संस्कृति पर आधारित फिल्म बनाना चाहते थे, उसी के आधार पर उन्होंने अपनी जीवंत घटनाओं का उल्लेख करते हुए फिल्म की कहानी लिखी। वर्तमान में यह फिल्म राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवलों में प्रदर्शित की जा रही है।

पीपलवा खुद भी बैडमिंटन के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे है। फिल्म में उन्होंने अपने अच्छे और खराब अनुभवों का भी साझा किया है। इस फिल्म की कहानी एक युवा लड़के की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसने केवल खेल के दम पर स्कूल को बंद होने से बचाया जबकि उसे उस दौरान उसके पास विशेष कोच और खेल की पूरी सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

.
.
.
.
.