Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम का लक्ष्य अब ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाला 2020 टी-20 विश्व कप जीतना है। जिसके लिए चयनकर्ता कुछ नये खिलाड़ियों को भी आजमा रहे हैं। आपको बता दें कि इस समय अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) में क्वालिफाई करने के लिए अबु धाबी में क्वालिफायर मैच चल रहे हैं। इन मुकाबलों में 14 टीमें एक-दूसरे से लोहा ले रही हैं। ऐसे में टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टी20 विश्व कप की टीम में मौका मिलना थोड़ा मुश्किल नजर आता दिख रहा है। जी हां, तो चलिए आज हम आपको टीम इंडिया के ऐसे 4 खिलाड़ियों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जो पंत को 2020 विश्व कप की टीम से रिपलेस कर सकते है। 

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है संजू सैमसन का.....

 PunjabKesari, sanju samson, sanju samson photos
वनडे में संजू सैमसन (Sanju Samson) का चयन न किया जाना फैन्स और कई दिग्गजों के लिए निराशाजनक रहा है। जब वह आईपीएल में बल्लेबाजी करने के लिए आए, उन्होंने अपनी क्लास दिखाई है। लेकिन वह वनडे की इंडियन टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए। घरेलू क्रिकेट में बेशक वह नियमित अच्छे परफॉर्मर न रहे हों, लेकिन 24 साल के संजू का फर्स्ट क्लास में औसत 36.81 का है। आपको बता दें कि उनके बारे में कहा जाता है कि उनमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परफॉर्म करने की प्रतिभा है। वह नंबर 4 पर लंबे समय तक खेल सकते हैं। 

दूसरे नंबर पर आते है युवा क्रिकेटर ईशान किशन का.... 

PunjabKesari, ishan kishan, ishan kishan photo, ईशान किशन
झारखंड से धोनी के टीममैट ईशान किशन (Ishan Kishan) पंत का रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। ईशान ने धोनी को बड़े करीब से देखा है। वह माही की तरह ही आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। आपको बता दें कि 20 वर्षीय ईशान किशन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की है। आईपीएल में पहले दो सीजन गुजरात लॉयन्स के लिए खेलने वाले ईशान 2019 में मुंबई इंडियंस की टीम में रहे, जिसने खिताब जीता। ईशान स्पिन और तेज गेंदबाजों को आराम से खेल सकते हैं। 

इस फेहरिस्त में तीसरा नाम आता है शिवम दुबे का.... 

PunjabKesari, Shivam Dube
मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने कहा कि उन्हें आक्रामक बल्लेबाजी करना पसंद है और वह अपनी इस ‘पावर हिटिंग’ शैली को कभी नहीं छोड़ेंगे जिसने उन्हें भारतीय टीम में शामिल कराने में अहम भूमिका निभाई। दुबे को भारत ए टीम में अपने शानदार प्रदर्शन के बूते पहली बार भारतीय टीम में चुना गया। 26 साल के इस खिलाड़ी को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया है क्योंकि आलराउंडर हार्दिक पंड्या अभी तक पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं।

चौथे नंबर पर आते है नितीश राणा का..... 

PunjabKesari, nitish rana
नितीश राणा (Shivam Dube) उस समय सुर्खियों में आए, जब उन्होंने आईपीएल के 2017 के संस्करण में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया। राणा ने आईपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी खूब रन बनाये । उन्होंने रणजी ट्रॉफी के 2017-18 सीजन में 55 के अविश्वसनीय औसत से 613 रन बनाए। आईपीएल में नितीश राणा अब कोलकाता की टीम की तरफ से खेल रहे हैं और उन्होंने इस साल भी कुछ शानदार पारियां खेली थी। राणा मध्यक्रम में एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में भारत के लिए टी-20 विश्व कप में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

.
.
.
.
.