Sports

नई दिल्ली : हाल में फिटनेस टेस्ट में विफल होने वाले हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नाम पर न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम के लिए विचार नहीं किया गया। यह पता चला है कि पांड्या की फिटनेस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए उन्हें बड़ौदा के लिए कम से कम एक घरेलू मैच खेलना होगा। इसके बाद ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना है।

हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में जगह न मिलने का कारण 

Hardik Pandya photo, Hardik Pandya images, Hardik Pandya pic

हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी कार्यभार से जुड़ा परीक्षण नहीं दिया था जो पीठ की चोट से वापसी करने वाले गेंदबाज के लिए जरूरी होता है। बड़ौदा के 26 साल के इस क्रिकेटर ने दावा किया था कि वह न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हिस्से के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन बीसीसीआई से जुड़े सूत्र कहा कि वह पांड्या का निजी व्यक्तिगत आकलन था।

हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर सवाल 

Hardik Pandya photo, Hardik Pandya images, Hardik Pandya pic

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘उसे लगा होगा कि वह फिट हो गया। लेकिन उसके ट्रेनर एस रजनीकांत के दावों के उलट वह फिटनेस टेस्ट में विफल हो गया। यह यो-यो टेस्ट नहीं था लेकिन गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह कार्यभार परीक्षण में विफल रहे जिसका मोटे तौर पर मतलब होता है फिटनेस टेस्ट में असफल होना।' 

.
.
.
.
.