Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है और इस दौरे पर भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज जीत ली है। इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है और वनडे सीरीज के लिए कप्तानी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दी गई हैं। वहीं इस दौरे पर टी20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या की एक हरकत ने सबका दिल जीत लिया है। 

दरअसल, हार्दिक पांड्या ने सीरीज जीतने के बाद एक बस ड्राइवर को अपनी जर्सी गिफ्ट की है। इस जर्सी पर हार्दिक ने अपने ऑटोग्राफ के साथ-साथ पूरी भारतीय टीम के ऑटोग्राफ करवा कर यह जर्सी ड्राइवर को गिफ्ट की है। वहीं पांड्या के जर्सी गिफ्ट करने के वजह जानकर फैंस के मन में उनकी इज्जत और भी बढ़ गई है। हार्दिक ने यह जर्सी एक चैरिटी निलामी के लिए गिफ्ट की है। इस जर्सी से जितनी भी कमाई होगी, वह सारी कमाई उन बच्चों को चैरिटी के रूप में दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना काल में अपने मां-बाप खो दिया है।

वहीं, जिस ड्राइवर को यह जर्सी दी गई है उनसे भारत के एक पत्रकार ने बात की है। ड्राइवर ने बताया है कि मैंने पहले कई बसें चलाई है, लेकिन भारतीय टीम की बस चलाना एक अलग अनुभव था। बस ड्राइवर ने आगे बताया कि जब उन्होंने हार्दिक को बताया कि उनकी एक संस्था है, जो कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों की देखभाल करती है तो यह बात सुनकर हार्दिक ने उनकी संस्था के लिए अपनी जर्सी दान कर दी।


 
भारत के न्यूजीलैंड दौरे की बात करें तो भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीत ली थी। टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था और दूसरे मैच में भारत ने बाजी मारी थी, जबकि तीसरा मैच बारिश के चलते डकबर्थ लुईस मैथड से टाई रहा था। वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को हार मिली है, अब इस सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाना है।