Sports

कराची : अमरीका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों के तहत पाकिस्तान अगले साल चार टी20 मैच की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को कहा कि पुरुष टीम के अलावा राष्ट्रीय महिला टीम भी अगले साल मई में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। 

इंग्लैंड पहुंचने से पहले पाकिस्तान की पुरुष टीम नीदरलैंड और आयरलैंड के खिलाफ भी तीन-तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की श्रृंखला खेलेगी। पाकिस्तान को पिछले टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने 2021 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच लीड्स (22 मई), बर्मिंघम (25 मई), कार्डिफ (28 मई) और लंदन के द ओवल (30 मई) में खेले जाएंगे। इंग्लैंड आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरे जबकि पाकिस्तान चौथे नंबर की टीम है। महिला टीम के दौरे की शुरुआत 11 मई को बर्मिंघम में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से होगी जबकि दो अन्य मैच नार्थम्पटन (17 मई) और लीड्स (19 मई) में खेले जाएंगे। तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय डर्बी, टॉनटन और चेम्सफोर्ड में क्रमश: 23, 26 और 29 मई को होंगे।