Sports

पाल्लेकल : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लगता है कि पाकिस्तान और भारत के तेज गेंदबाज बराबरी पर हैं लेकिन शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ और नसीम शाह की तिकड़ी सपाट पिचों पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तिकड़ी से अधिक प्रभावी हैं क्योंकि वे अधिक गति हासिल कर सकते हैं। 

Pakistan Cricket team, flat pitches, Dinesh Karthik, Asia cup 2023, Cricket, sports, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, सपाट पिचें, दिनेश कार्तिक, एशिया कप 2023, क्रिकेट, खेल


पाकिस्तान के इन तीनों तेज गेंदबाजों ने शनिवार को यहां एशिया कप (Asia cup) मैच में भारत के सभी 10 विकेट चटकाए जिससे टीम 48.5 ओवर में 266 रन पर सिमट गई। हालांकि, लगातार बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया। शाहीन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि राउफ और नसीम ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

 

Pakistan Cricket team, flat pitches, Dinesh Karthik, Asia cup 2023, Cricket, sports, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, सपाट पिचें, दिनेश कार्तिक, एशिया कप 2023, क्रिकेट, खेल

 

कार्तिक ने उनकी सफलता का मुख्य कारण तीनों पाकिस्तानी गेंदबाजों के पिच से हासिल किए गए उछाल और विविधता को दिया। कार्तिक ने कहा कि शाहीन, हारिस राउफ और नसीम लगातार 90 मील प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और तीनों बहुत अलग हैं। शाहीन शाह, जाहिर तौर पर बाएं हाथ से कोण से गेंद को वापस अंदर लाते हैं, नसीम शाह गेंद को दोनों तरफ घुमाते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी स्किड और शानदार बाउंसर के कारण हैरिस इस समय पारी के अंत में निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है।

 

 

कार्तिक ने कहा कि मेरे लिए वे (पाकिस्तानी गेंदबाज) सपाट विकेटों पर कहीं अधिक प्रभावी आक्रमण हैं। अगर पिच में कुछ मदद है तो दोनों आक्रमण (भारत और पाकिस्तान) हर समय बहुत समान हो जाते हैं। भारतीय क्रिकेटर ने यह भी कहा कि बुमराह, सिराज और शमी शायद पाकिस्तानी गेंदबाजों की तुलना में कम उछाल हासिल करेंगे। कार्तिक ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, सिराज और शमी को खेलने का शायद मेरे पास बेहतर मौका है क्योंकि उन्हें जो उछाल मिलेगा वह पाकिस्तान के ये तीन अन्य गेंदबाज जो कर सकते हैं उससे थोड़ा कम होगा।