Sports

लाहौर : 351 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाजों इमाम-उल-हक (42) और अब्दुल्ला शफीक (27) की मजबूत शुरुआत की बदौलत पाकिस्तान ने यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन गुरुवार को 27 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 73 रन बना लिए। पाकिस्तान की ठोस शुरुआत ने ऑस्ट्रेलिया को चिंता में डाल दिया। ऐसे में अब पांचवें और आखिरी दिन शुक्रवार को सीरीज का फैसला होगा। 

इमाम जहां चार चौकों की मदद से 93 गेंदों में 42, जबकि शफीक तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 69 गेंदों पर 27 रन पर खेल रहे हैं। पाकिस्तान को जीत के लिए 278 रनों की जरूरत है और आखिरी दिन 121 ओवर फेंके जाने हैं। इससे पहले आज ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 227 रन पर दूसरी पारी घोषित की। अनुभवी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने फॉर्म जारी रखते हुए सीरीज का दूसरा शतक जड़ा।

उन्होंने 8 चौकों के दम पर 178 गेंदों पर 104 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं डेविड वार्नर ने छह चौकों और एक छक्के के सहारे 91 गेंदों पर 51 रन बनाए। कप्तान पैट कमिंस ने अपने गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए पर्याप्त समय देने के लिए इस स्कोर पर पारी घोषित करने का निर्णय लिया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। कमिंस सहित छह गेंदबाजों ने गेंदबाजी की, लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाया। ऑस्ट्रेलिया हालांकि यह जानकर आश्वस्त रहेगा कि इस मैच में पुरानी गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी कठिन रही है। कमिंस और मिचेल स्टाकर् ने पाकिस्तान की पहली पारी में पुरानी गेंद के साथ खेल पलट दिया था।