Sports

कराची (पाकिस्तान) : पाकिस्तान को अगले महीने होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान की स्टार तेज गेंदबाज डायना बेग उंगली की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और इस बात की घोषणा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने की है। 

बेग दाहिने हाथ की तर्जनी में फ्रैक्चर के कारण बाहर हुई। दाएं हाथ की बल्लेबाज सदफ शमास जो ऑस्ट्रेलिया टी20आई श्रृंखला और आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व का हिस्सा हैं, डायना की जगह लेंगी। पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर रिटर्न कैच लेने की कोशिश में डायना चोटिल हो गईं। डायना को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई।' 

पीसीबी मेडिकल पैनल ने बेग को चार सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है जिसका अर्थ है कि दाएं हाथ की गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका में 11 फरवरी से शुरू होने वाले महिला टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएगी। शमास 16-दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान को एक अतिरिक्त बल्लेबाजी विकल्प प्रदान करेगी। गौर हो कि महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को ग्रुप 2 में रखा गया है जिसका पहला मैच 13 फरवरी को केपटाउन में कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ होगा। 

पाकिस्तानी टीम : बिस्माह मारूफ (कप्तान), ऐमेन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, सदफ शमास, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली, नशरा संधू, निदा डार, ओमाइमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज और तुबा हसन। 

रिजर्व : गुलाम फातिमा और कायनात इम्तियाज।