Sports

नई दिल्ली : महान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoiab Akhtar) ने कहा है कि पाकिस्तान का मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण जिसमें शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह शामिल हैं, उन्हें पुराने दिनों की याद दिलाते हैं। अख्तर ने एक प्रेस वार्ता में बोलते हुए पाकिस्तान की शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ की पेस बैटरी पर चर्चा की और शाहीन को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया। शोएब बोले- जाहिर है, ये युवा बहुत प्रतिभाशाली हैं। मुझे बहुत खुशी है कि पाकिस्तान बार-बार ऐसे तेज गेंदबाज पैदा करने में सक्षम है। मुझे नहीं पता कि इसका कारण क्या है। सबसे पहले, वहां पंजाब से बहुत सारे तेज गेंदबाज हुआ करते थे। अब रावलपिंडी से एक है और दो पठान हैं। पठान बहुत, बहुत मजबूत और सख्त हैं। इसलिए, यह पेस बैटरी मुझे पुराने दिनों की याद दिलाती है।

Shoaib Akhtar, sports, pakistan pace battery, pakistan pace attack, shoaib akhtar pakistan pace battery, शोएब अख्तर, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह


शोएब ने कहा कि इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक मैं शाहीन शाह अफरीदी को मानूंगा। वह अभी अपने करियर के शीर्ष पर हैं। वहीं, हारिस रऊफ की मानसिकता फिर से विकेट लेने की है। अगर हम नसीम शाह के बारे में बात करते हैं, तो मैंने उन्हें पहले संदेश भेजा था कि विकेट लेने वाली गेदें फेंकी। वह ऐसा कर रहा है। वह गेंद को शाहीन से भी ज्यादा सीम करता है। वह प्रभावी हो सकता है। अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान इस समय नई गेंद से खतरनाक है और यह पेस बैटरी वसीम अकरम और वकार यूनिस के पुराने दिनों की याद दिलाती है।

Shoaib Akhtar, sports, pakistan pace battery, pakistan pace attack, shoaib akhtar pakistan pace battery, शोएब अख्तर, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह


अख्तर बोले- आप जानते हैं पाकिस्तान नई गेंद के साथ कैसे खतरनाक हैं। बार-बार उन्होंने साबित किया है कि हम लोगों को बहुत आसानी से आउट कर सकते हैं। यह मुझे दो डब्ल्यू के युग की याद दिलाता है। जब से वे पेस बैटरी के रूप में खेल रहे हैं, उनकी मानसिकता बहुत मनोरंजक है। वह विकेट लेने के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें रनों की चिंता नहीं है। इसी बीच हारिस रऊफ ने कुछ मैचों में रन लीक किए, लेकिन मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। बस वहां जाओ और विकेट लो। अगर आप 70 रन देकर 4 विकेट भी ले लेते हैं तो यह ठीक है। 

 


अख्तर ने इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक स्पिनर की कमी पर भी ध्यान डाला। उन्होंने कहा कि शादाब बहुत अच्छे हैं। लेकिन लेग स्पिन एक कठिन कला है। हर दिन अलग होता है, कुछ दिन यह आपकी कलाई या उंगलियों या कंधे, कूल्हे के घूमने जैसे कारकों के कारण भी उतना अच्छा काम नहीं करता है। इसलिए, एक लेग स्पिनर को अच्छी और अच्छी लय में गेंदबाजी करने के लिए कई कारकों का सही होना जरूरी है। बता दें कि पाकिस्तान अभी एशिया कप के सुपर 4 चरण में पहुंच गया है। उनका अगला मैच 10 सितंबर को कोलंबो में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ है।