Sports

लाहौर : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सोमवार को लाहौर पहुंचे और माना जा रहा है कि वह स्वयं अपना पद नहीं छोड़ेंगे और इस मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के फैसले का इंतजार करेंगे। लाहौर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बाबर के परिजनों ने उनकी अगवानी की। विश्व कप में नाकामी की निराशा उनके चेहरे पर साफ देखी जा रही थी। 

पाकिस्तान को लीग चरण के नौ मैच में से पांच मैच में हार का सामना करना पड़ा था और वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया था। सूत्रों के अनुसार बाबर इस सप्ताह पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मिलेंगे और बैठक के बाद सभी प्रारूपों की कप्तानी पर फैसला लेंगे। बाबर को पहली बार 2019 में सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाया गया था जबकि 2021 में उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी भी संभाल ली थी। उन्होंने दो एशिया कप, दो टी20 विश्व कप और मौजूदा वनडे विश्व कप में पाकिस्तान का नेतृत्व किया, लेकिन इस बीच उनकी टीम कोई खिताब नहीं जीत पाई। 

पाकिस्तान के विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग की जाने लगी थी। पीसीबी प्रमुख अशरफ ने कहा था कि कोई फैसला करने से पहले इस मामले में वह पूर्व क्रिकेटरों की राय लेंगे। पाकिस्तान को दिसंबर जनवरी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है। अगर पीसीबी कप्तान को बदलता है तो फिर वह बल्लेबाज शान मसूद, विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी में से किसी एक को यह जिम्मेदारी सौंप सकता है।