Sports

लाहौर : क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी गई है। युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह कंधे की चोट के कारण अगले महीने से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान की अंतिम 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं बना पाए। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने कहा कि नसीम शाह की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली को टीम में लिया गया है। बीस वर्षीय नसीम एशिया कप में भारत के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें ऑपरेशन करवाने की सलाह दी गई है तथा उनके तीन या चार महीने में फिट होने की संभावना है। 

इंजमाम ने तीन रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा भी की जो टीम के साथ दौरा करेंगे। इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हारिस, स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज जमान खान शामिल हैं। किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर इनके नाम पर विचार किया जाएगा। इंजमाम ने संवाददाताओं से कहा, ‘नसीम शाह के चोटिल होने के कारण हमें टीम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हाल में एशिया कप के दौरान हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे लेकिन मुझे यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि यह सब खिलाड़ी अब फिट हैं और इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।' 

उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि यह टीम विश्व कप ट्रॉफी पाकिस्तान ला सकती है तथा अपने शानदार प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित कर सकती है। यह समय टीम का समर्थन करने का है।' पाकिस्तान विश्व कप से पहले 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और तीन अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा। विश्व कप में उसका पहला मैच छह अक्टूबर को नीदरलैंड से होगा। 

विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है : 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), मुहम्मद रिजवान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, मुहम्मद नवाज, मुहम्मद वसीम जूनियर, आगा सलमान, शाहीन शाह अफरीदी, ओसामा मीर। 

रिजर्व खिलाड़ी : मुहम्मद हारिस, अबरार अहमद, जमान खान।