Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान और जिमबाब्वे के बीच रावलपिंडी के मैदान पर दूसरा टी-20 मैच खेला गया। जिमबाब्वे ने पहले खेलते हुए माडेवेरे के 24,  रियाल बुर्ल के 32 रनों की बदौलत 134 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हैरिस और उसमान कादिर ने 3-3 विकेट लिए। पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम के 51 और हैदर अली के 66 रनों की बदौलत आठ विकेट से जीत हासिल कर ली। 

Pakistan vs Zimbabwe 2nd T20I, PAK vs ZIM, Cricket news in hindi, Sports news, पाकिस्तान और जिमबाब्वे

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर जिमबाब्वे को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। ओपनर ब्रैंडन टेलर कप्तान चामु चिभाभा के साथ ओपनिंग के लिए उतरे। लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रॉफ ने दूसरे ही ओवर में जिमबाब्वे को झटका दे दिया। हैरिस ने बै्रंडन (5) को रिजवान के हाथों कैच आऊट करवाया। इसके बाद कप्तान चिभाभा ने सीन विलियमस के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन चौथे ही ओवर में कप्तान चामु भी 15 रन बनाकर हैरिस रॉफ की गेंद पर फहीम को कैच थमा बैठे।

Pakistan vs Zimbabwe 2nd T20I, PAK vs ZIM, Cricket news in hindi, Sports news, पाकिस्तान और जिमबाब्वे
30 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद जिमबाब्वे को अगली ही ओवर में सीन विलियमस के रूप में तीसरा झटका लग गया। सीन को फहीम अशरफ ने 13 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद क्रीज पर माडेवेरे ने थोड़े आकर्षक शॉट लगाए। लेकिन वह जब 3 चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन तक पहुंचे तो उन्हें उसमान कादिर ने पगबाधा आऊट कर दिया। सिकंदर रजा ने मात्र सात रन बनाए। 

Sports
लेकिन इसके बाद रियाल बुर्ल ने एल्टन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। एल्टन ने 19 गेंदों में 18 रनों का योगदान दिया। फिर डोनाल्ड भी 17 गेंदों में 15 रन बनाने में कामयाब रहे। नाबाद रहे रियान ने 22 गेंदें में एक छक्के और एक चौके की मदद  से 32 रन बनाए और टीम का स्कोर 134 रन तक ला खड़ा किया। पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात की जाए तो हैरिस रॉफ ने 4 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए तो वहीं, उसमान कादिर ने 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए। फहीम अशरफ को एक विकेट मिला।

Pakistan vs Zimbabwe 2nd T20I, PAK vs ZIM, Cricket news in hindi, Sports news, पाकिस्तान और जिमबाब्वे

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही। तीसरी ही ओवर में फखर जमा का विकेट गिर गया। फखर ने 11 गेंदों पर पांच रन बनाए। उन्हें मुजारावानी ने चिगुमबुरा के हाथों कैच आऊट कराया। लेकिन इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने हैदर अली के साथ मिलकर विकेेट के चारों ओर शॉट लगाए।

हैदर अली तो इस दौरान अलग ही रंग में नजर आए। उन्होंने 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया तो वहीं, बाबर महज 28 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाने में सफल रहे। बाबर आजम की जब विकेट गिरी तो पाकिस्तान का स्कोर 110 रन हो गया था। बाबर आजम की जब विकेट गिरी तो पाकिस्तान का स्कोर 110 रन हो गया था। लेकिन इसके बाद हैदर अली ने खुशदिल के साथ मिलकर अपनी टीम को 16वें ओवर में ही जीत दिला दी। जिमाबाब्वे की ओर से मुजारावानी सर्वाधिक सफल रहे। उन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाए।

 

.
.
.
.
.