Sports

खेल डैस्क : लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में इंगलैंड ने फिलिप सॉल्ट के तूफानी अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान को छठे टी-20 आई मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने मैच में पहले खेलते हुए बाबर आजम के 87 रनों की बदौलत छह विकेट खोकर 169 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड टीम ने फिलिप सॉल्ट और एलेक्स हेल्स के साथ तेजतर्रार शुरूआत की। सॉल्ट ने 41 गेंदों में 87 रन बनाए जिससे इंगलैंड ने सीरीज में 3-3 की बराबरी कर ली है। 

 

इससे पहले पाकिस्तान की टीम इन फॉर्म बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बगैर खेलने उतरी थी। उनकी जगह मोहम्मद हैरिस को मौका मिला था लेकिन वह 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मसूद 0 तो हैदर अली 18 रन बनाकर आऊट हुए। बाबर को इफ्तिखार अहमद से मदद मिली जिन्होंने 21 गेंदों में दो चौके और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। इसके बाद आसिफ अली ने 9 तो नवाज ने 12 रन बनाए। बाबर अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 59 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 87 रन बनाए। 

 

वहीं, इंगलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तूफानी शुरूआत की। फिलिप सॉल्ट अलग ही रंग में दिखे। उन्होंने महज 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा जिससे इंगलैंड ने महज 9 ओवर में ही एक विकेट खोकर 128 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए थे। एलेक्स का पहला विकेट 55 रन पर गिरा था जब एलेक्स हेल्स 12 गेंदों में 27 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर दहानी को कैच थमा बैठे थे। दाविद मलान ने 18 गेंदों में 26 रन बनाकर सॉल्ट का बाखूबी साथ दिया। 

 

दाविद के आऊट होने के बाद क्रीज पर आए बेन डंकेट ने भी ताबड़तोड़ शॉट लगाए। उन्होंने 16 गेंदों में 26 रन बनाकर सॉल्ट का साथ दिया और टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। शादाब खान ने 34 रन देकर दो विकेट लिए लेकिन दहानी ने 2 ओवर में 33 तो आमेर जमाल ने 2 ओवर में 29 रन लुटा दिए। मोहम्मद नवाज भी चार ओवर में 43 रन दिए। अब सीरीज बराबरी पर आ गई है। सातवें टी-20 से टूर्नामेंट की विजेता टीम निकलेगी।