Sports

पुणे : मुंबई इंडियंस के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह का मानना है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में ‘बदलाव के दौर' से गुजर रही है और फ्रेंचाइजी से जुड़े नए खिलाड़ियों को यह समझने की जरूरत है कि इस प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में दबाव की स्थिति से कैसे निपटा जाता है। मुंबई की टीम मौजूदा सत्र के अपने शुरुआती चारों मैच हार चुकी है। पांच बार की चैम्पियन टीम को गेंदबाजी में विकल्प की काफी कमी खल रही है।

बुमराह ने कहा कि यह बदलाव का दौर है और हर टीम को इससे गुजरना होता है। हर क्रिकेटर इसे समझता है। टीम में कई नए खिलाड़ी है और हम इसी तरह के दौर से गुजर रहे है। आईपीएल में सफलता के लिए आपको इस लीग के प्रारूप को समझते हुए दबाव से निपटने के बारे में सीखना होगा। बुमराह के लिए यह महत्वपूर्ण है कि टीम अतीत पर जोर देने के बजाय वर्तमान में रहे। 

उन्होंने कहा कि हमें बीती चीजों को छोड़कर वर्तमान में रहना होगा। यह सही है कि अभी तक चीजें योजना के अनुसार नहीं हुई हैं, लेकिन हम संघर्ष करते रहते हैं और सफलता के तरीके खोजते रहते हैं। इस आईपीएल में टॉस की भूमिका काफी अहम रही है। अगर यह मेरे  हाथ में होता तो मैं हर मैच में टॉस जीतना चाहता। यह वास्तव में मदद करता है।