Sports

खेल डैस्क : एशेज 2023 की समाप्ति के साथ ही अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। ब्रॉड ने 167 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए 604 विकेट लिए। उनके संन्यास लेने के फैसले से उनके कई साथियों को झटका लगा और ऐसे ही एक क्रिकेटर ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने कहा कि उन्हें ड्रेसिंग रूम में ब्रॉड की कमी खलेगी। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने ब्रॉड के साथ अपने रिश्ते पर कई खुलासे किए। 

 

 

रॉबिन्सन ने कहा कि मैं उनके (स्टुअर्ट ब्रॉड) बहुत करीब हूं। मुझे जो भी समस्या होती है, मैं सीधे उनके पास जाता हूं और मैं सीधे जिमी के पास जाता हूं। वे दो हैं जिनके पास मैं हमेशा जाऊंगा। क्रिकेट से संबंधित, मेरे निजी जीवन से कुछ भी। वे इससे निपटने में मेरी मदद करते हैं। ब्रॉडी एक ऐसा व्यक्ति है जिसे आप सबसे भावनात्मक चरित्र के रूप में नहीं देख सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि वह आपके द्वारा किए गए प्रयासों के कारण आपकी परवाह करता है।

 


रॉबिन्सन बोले- उनमें अद्भुत सकारात्मक ऊर्जा है। जो चीज मुझे उनके बारे में सबसे ज्यादा पसंद है वह है उनका शुष्क, मजाकिया हास्य। वह बहुत तेज है। जब भी कोई बल्लेबाज स्लेज या ऐसी किसी चीज से आता है, तो वह बहुत तेज गति से अपनी बुद्धि से काम लेता है। उसके आसपास रहना बहुत मजेदार है।

 


इस बीच, एंडरसन ने हाल ही में खुलासा किया कि ब्रॉड पिछली गर्मियों में ही संन्यास लेना चाहते थे लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने उन्हें मना लिया। वह पिछले वर्ष में सनसनीखेज रहे हैं और हाल ही में एक बल्लेबाज के रूप में अपनी आखिरी गेंद पर छक्का मारकर और एक गेंदबाज के रूप में अपनी आखिरी गेंद पर एक विकेट लेकर एक दुर्लभ उपलब्धि हासिल की है।