Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने त्रिनिदाद के मैदान पर बारिश प्रभावित मुकाबले में पीएनजी टीम को 7 विकेट से हराकर टी20 विश्वकप 2024 से विदाई ले ली। न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप चरण में अफगानिस्तान और विंडीज के हाथों हार मिलने के कारण सुपर 8 में नहीं पहुंच पाई थी। लेकिन न्यूजीलैंड ने इसके बाद युगांडा और अब पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ बड़ी जीत कर वापसी का टिकट कटवा लिया। न्यूजीलैंड के लिए यह मामला महत्वपूर्ण रहा। क्योंकि एक तरफ लॉकी फाग्र्यूसन ने चारों ओवर मेडन फेंके तो वहीं, दूसरी ओर ट्रेंट बोल्ट ने अपने टी20 इंटरनेशनल का आखिरी मुकाबला खेला। बहरहाल, पीएनजी ने पहले खेलते हुए सिर्फ 78 ही रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड ने जल्द ही दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन डेवोन कॉनवे के बाद कप्तान कन विलियमसन ने सधी हुई पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

पीएनजी : 78 (19.4 ओवर)
टोनी उरा (1) के साथ कप्तान एसाद वाला (6) ओपनिंग पर आए लेकिन दोनों प्लेयर 5वें ओवर तक पवेलियन लौट गए। पीएनजी के प्लेयर पावरप्ले में सिर्फ 16 रन ही बना पाए। इसके बाद चार्ल्स ने 25 गेंदों पर 17 तो सेस बाउ ने 27 गेंदों पर 12 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। पापुआ का मध्यक्रम बिखर गया। हिरि हिरि 7, चाड सोबर 1, क्पिलिन डोरिगा 5 ही रन बना पाए। नोरमन ने 13 गेंदों पर 14 रन बनाए और स्कोर 78 तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने 14 रन देकर 2, टिम साऊदी ने 11 रन देकर 2 तो ईश सोढ़ी ने 29 रन देकर 2 विकेट लिए। लॉकी बिना रन दिए 3 विकेट लेकर चर्चामें रहे। मिचेल सेंटनर को भी एक विकेट मिला। 

 


यह भी पढ़ें:-  कोहली, पंड्या, रिंकू ने खेला बीच वॉलीबॉल, सुपर 8 मुकाबलों के लिए हो रहे तरोताजा

 

यह भी पढ़ें:-  लॉकी फर्ग्यूसन ने फेंका टी20 इंटरनेशनल का सबसे किफायती स्पैल, चारों ओवर मेडन

 

यह भी पढ़ें:-  गैरी कर्स्टन ने भी फोड़ा भंडा- पाक खिलाड़ियों में एकता की कमी

 


न्यूजीलैंड : 79-3 (12.2 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को पहले ही ओवर में झटका लग गया जब फिन ऐलन काबुआ मोरिया की गेंद पर शून्य पर आऊट हो गए। पांचवें ओवर में रचिन रविंद्र की खराब फार्म भी न्यूजीलैंड के लिए चिंता का विषय बनी। रचिन 11 गेंदों पर 6 ही रन बना पाए। तभी डेवोन कॉनवे ने स्कोर आगे बढ़ाया। उन्होंने 32 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए। तभी केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने पारी को संभाल लिया। दोनों शानदार लय में दिखे। उन्होंने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और पीएनजी के गेंदबाजों के हमले को निरस्त कर दिया। केन विलियमसन 18 तो डेरिल मिचेल 19 पर नाबाद रहे।

 

 

नतीजा : न्यूजीलैंड 7 विकेट से जीती।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड :
फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट
पापुआ न्यू गिनी : टोनी उरा, असद वाला (कप्तान), चार्ल्स अमिनी, सेसे बाउ, हिरी हिरी, चाड सोपर, किपलिन डोरिगा (विकेटकीपर), नॉर्मन वनुआ, एली नाओ, काबुआ मोरिया, सेमो कामिया