Sports

नई दिल्ली : टी20 विश्व कप में जल्दी बाहर होने के बाद पाकिस्तान के सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने खिलाड़ियों की उनके प्रदर्शन के लिए आलोचना की और उनके दृष्टिकोण पर सवाल उठाया। सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि कर्स्टन ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वे मानक के अनुरूप नहीं हैं। कर्स्टन ने बताया कि टीम का कौशल स्तर उनके प्रतिस्पर्धियों की तुलना में काफी कम है। जियो न्यूज के हवाले से कर्स्टन ने कहा, "इतना क्रिकेट खेलने के बावजूद कोई नहीं जानता कि कौन सा शॉट कब खेलना है।

 

गैरी कर्स्टन, पाकिस्तान क्रिकेट, बाबर आजमा, टी20 विश्व कप 2024, हारिस रऊफ, शादाब खान, आजम खान, Gary Kirsten, Pakistan Cricket, Babar Azma, T20 World Cup 2024, Haris Rauf, Shadab Khan, Azam Khan

 


कर्स्टन ने यह भी खुलासा किया कि खिलाड़ी एक-दूसरे का समर्थन नहीं करते हैं और उनमें एकता की भी कमी है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि जो खिलाड़ी इन पहलुओं पर काम करेंगे वे टीम में बने रहेंगे। जबकि ऐसा न करने वालों को बाहर कर दिया जाएगा। पाकिस्तान ने रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड पर तीन विकेट से जीत के साथ अपना अभियान समाप्त किया, ग्रुप ए से भारत और अमेरिका के सुपर 8 चरण में पहुंचने के बाद यह एक बड़ी जीत थी।

 

 

 

गैरी कर्स्टन, पाकिस्तान क्रिकेट, बाबर आजमा, टी20 विश्व कप 2024, हारिस रऊफ, शादाब खान, आजम खान, Gary Kirsten, Pakistan Cricket, Babar Azma, T20 World Cup 2024, Haris Rauf, Shadab Khan, Azam Khan


ग्रुप ए में रखे गए पाकिस्तान को सह-मेजबान अमेरिका और फिर अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से लगातार हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने लगातार दो जीत के साथ वापसी की, लेकिन यह उनके निराशाजनक अभियान को बदलने और सुपर 8 में स्थान सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं था। इससे पहले सोमवार को, जियो न्यूज ने यह भी बताया था कि कप्तान बाबर आजम, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शादाब खान और आजम खान ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना प्रवास बढ़ा दिया है। वे 22 जून को पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे।

 


मोहम्मद आमिर भी खिलाड़ियों के साथ रुके हुए हैं लेकिन काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशायर से जुड़ने के लिए कुछ दिनों में इंग्लैंड जाएंगे। यह भी बताया गया कि पाकिस्तान के सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन अपनी टीम के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद अपने घर लौट आएंगे। दस्ते के बाकी सदस्य सोमवार रात को मियामी से अपनी उड़ान में सवार होकर पाकिस्तान लौट आएंगे।