Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड ने क्रिकेट विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बांग्लदेश के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेला गया अपना तीसरा मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया है। टेबल टॉपर न्यूजीलैंड ने चेन्नई के मैदान पर विश्व कप के 11वें मैच में पहले गेंदबाजी की थी। केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 245 रन तक रोक दिया। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड को डेवोन कॉनवे के अलावा कप्तान केन विलियमसन का सहयोग मिला। विलियमसन 78 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। लेकिन डेरिल मिचेल ने 89 तो ग्लेन फिलिप्स ने 16 रन बनाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी।

 

यह भी पढ़ें:- IND vs PAK : अहमदाबाद गेम में शुभमन के खेलने के हैं 99% चांस : रोहित शर्मा

 

इससे पहले बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरूआत की और पहली ही गेंद पर लिटन दास (0) आउट हो गए। मेहदी हसन मिराज (30) और तन्ज़िद हसन (16) ने छोटी साझेदारी की लेकिन 40 रन पर ये भी टूट गई। पहले 7.6 ओवर में हसन आउट हुए और फिर 11.4 ओवर पर मिराज। इसके बाद नजमुल हुसैन शान्तो मात्र 7 रन बनाकर 12.1 ओवर में आउट हो गए। 56/4 के स्कोर के साथ जब बांग्लादेश की स्थिति ढोलती नजर आई तो उस समय मुश्फिकुर रहीम और शाकिब अल हसन ने 96 रन की साझेदारी की जिससे फिर से अच्छे स्कोर की उम्मीद जगह। लेकिन शाकिब ((51 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 40 रन)) के 29.5 ओवर और रहीम (75 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 66 रन) के 35.5 ओवर में आउट होने के बाद महमूदुल्लाह ने उम्मीद बनाए रखी और 49 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 41 रन। अंत में टीम 9 विकेट गंवाकर 245 रन ही की बना सकी। शाबिक और रहीम के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की तरफ से लॉकी फर्ग्यूसन ने 49 रन पर 3 विकेट अपने नाम किए जबकि ट्रेंट बोल्ट के नाम 2 विकेट रहे। 

 

यह भी पढ़ें:- NZ vs BAN : ट्रेंट बोल्ट के 200 वनडे विकेट पूरे, बने विश्व के तीसरे सबसे तेज गेंदबाज


जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड को डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन ने अच्छी शुरूआत दी। रचिन रविंद्र के 9 रन बनाकर आऊट होने के बाद कॉनवे ने  विलियमसन के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई। कॉनवे 59 गेंदों पर 45 रन बनाने में सफल रहे। इसके बाद केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल के साथ मिलकर स्कोर 100 पार करवाया। विलियसमन जब 107 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाकर खेल रहे थे तभी उन्हें शरीर मे खिंचाव की समस्या हुई। वह इसे सह नहीं पाए और रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। 


विलियमसन के पवेलियन जाने का न्यूजीलैंड पर कोई फर्क नहीं पड़ा। एक छोर संभले खड़े डेरिल मिचेल ने अपने बल्ला जलवा दिखाना शुरू कर दिया। उन्होंने 67 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए जबकि ग्लेन फिलिप्स 11 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे और न्यूजीलैंड ने 43वें ओवर में 8 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। बांग्लदेश की ओर से मुस्तिफिजुर रहमान के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन 1-1 विकेट निकालने में सफल रहे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड : डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (डब्ल्यू), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट 

बांग्लादेश : लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान