Sports

मेलबोर्न : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड स्पेन के राफेल नडाल ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के हाथों बुधवार को क्वाटर्रफाइनल में सबसे बड़े उलटफेर का शिकार होकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए और इसके साथ ही उनका दूसरी बार यह खिताब जीतने का सपना टूट गया। 

पांचवीं सीड थिएम ने नडाल को चार घंटे 10 मिनट तक चले बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-6, 7-6, 4-6, 7-6 से हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इस हार ने नडाल का दूसरी बार यह खिताब जीतने और साथ ही स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लेम खिताब के रिकॉडर् की बराबरी करने का सपना भी तोड़ दिया। नडाल ने अपने करियर में मात्र एक बार 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था जबकि वह चार बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में हारे हैं। 

पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थिएम का अगला मुकाबला सातवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वाटर्रफाइनल में 15वीं सीड स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को दो घंटे 19 मिनट में चार सेटों तक चले मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बना ली।