Sports

कोलकाता : बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट की जीत से निश्चित रूप से पाकिस्तानी टीम का मनोबल बढ़ा होगा और सलामी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) ने मंगलवार को कहा कि वे सारी ‘अगर-मगर' के बावजूद सेमीफाइनल में जगह बनाने पर ध्यान लगाए हैं। पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की अगुआई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत बांग्लादेश को 204 रन के स्कोर पर समेटकर 32.3 ओवर में जीत हासिल कर अपने नेट रन रेट में इजाफा किया।

जमां ने मैच के बाद कहा कि विश्व कप में हर जीत आपका आत्मविश्वास बढ़ाती है। हमें भी इस जीत का इंतजार था। उन्होंने कहा कि हमने अपनी लय हासिल करनी शुरु कर दी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमने बल्लेबाजी और गेंदबााजी दोनों में वापसी की। उन्होंने कहा कि हमारा संयोजन सही बैठ रहा है। मैं आठ साल से इस ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहा हूं और यह और मजबूत होगा। 

 

जमां ने 81 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और अब्दुल्ला शफीक (68 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 128 रन की भागीदारी निभाई जिससे दोनों तेजी से जीत की ओर बढ़ना चाहते थे। जमां ने कहा कि हम इस समय जिस स्थिति में हैं, हम 29-30 ओवर में लक्ष्य का पीछा करना चाहते हैं। ‘अगर-मगर' तो रहेगी लेकिन हमारा लक्ष्य सेमीफाइनल है और हम इसके लिए ही प्रयास करेंगे। 

वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम के हरफनमौला प्रदर्शन की तारीफ की और उम्मीद जतायी कि इस जीत से अंतिम दो मैचों से पहले उनका मनोबल बढ़ेगा। आजम ने कहा कि खिलाड़ियों को श्रेय जाता है, जिस तरह से उन्होंने तीनों विभागों में प्रदर्शन किया, यह शानदार रहा। हम जानते हैं कि फखर जब क्रीज पर जम जाता है तो वह कैसा खेलता है। उसे फिर से ऐसा करते हुए देखना शानदार रहा। उन्होंने कहा कि हम अपने बचे हुए मैच जीतने की कोशिश करेंगे और देखेंगे कि हम कहां पहुंचते हैं।