Sports

लंदन : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने जोर देकर कहा है कि यह उनका काम नहीं है कि प्रशंसकों को बताया जाए कि आस्ट्रेलिया के दागी स्टार खिलाड़ियों डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के प्रति कैसा बर्ताव किया जाए। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को यहां विश्व कप मैच खेला जाएगा। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के प्रतिबंध के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे वार्नर और स्मिथ को इंग्लैंड में कुछ प्रशंसकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने इन तानों को रोकने की अपील की है जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने भी अपने समर्थकों से हूटिंग नहीं करने को कहा था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच लार्ड्स में होना है जहां के प्रशंसक आम तौर पर सभ्य बर्ताव करते हैं लेकिन इसके बावजूद मोर्गन ने वार्नर और स्मिथ के प्रति सम्मान की अपील करने से इनकार कर दिया।

मोर्गन ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, ‘मैं किसी तरह की उम्मीद नहीं कर रहा। मुझे लगता है देश भर में अलग-अलग जगह के प्रशंसकों और समर्थकों की प्रतिक्रिया अलग होती है, दुनिया भर में ऐसा होता है। इसलिए देखते हैं क्या होता है।' उन्होंने कहा, ‘आपको नहीं पता कि खेल समर्थक कैसी प्रतिक्रिया देंगे।' मोर्गन ने कहा, ‘सिर्फ इसलिए कि दो खिलाड़ियों को सजा दी गई, उन्होंने सजा पूरी की और खेलने वापस लौटे, इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें क्रिकेट समुदाय में सीधे स्वीकार कर लिया जाए। इसमें समय लगेगा।'